ADVERTISEMENT

भारत और पीएम नरेंद्र मोदी पर इसलिए गर्व करते हैं इस कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ

बसंत गुप्ता ने नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से भारत में लगातार हो रहे बदलावों और सुधारों पर गर्व व्यक्त किया। खासकर अनुच्छेद 370 के खात्मे को वह भारत की तरफ से उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम मानते हैं। उन्होंने बताया कि जब वे भारत में थे, तो वे विभिन्न गतिविधियों और संगठनों में शामिल थे।

भारतीय मूल के अमेरिकी बसंत (बॉबी) गुप्ता अमेरिका के अटलांटिक सिटी में चित्रा होटल मैनेजमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कंपनी के सीईओ हैं । / Courtesy Photo

अमेरिका के अटलांटिक सिटी में चित्रा होटल मैनेजमेंट एंड इन्वेस्टमेंट कंपनी के भारतीय-अमेरिकी सीईओ बसंत (बॉबी) गुप्ता ने कहा कि उन्हें अपने भारतीय मूल और भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर गर्व है। गुप्ता ने कहा कि हालांकि मैं अमेरिका में रहता हूं, लेकिन मैं भारत और भारतीय समुदाय से गहराई से जुड़ा हुआ हूं। जब मैं 1990 में अमेरिका आया था, तब से भारतीय समुदाय भी बढ़ रहा था। उस वक्त से हम इस समाज का एक प्रभावशाली और अभिन्न अंग बन गए हैं।

बसंत गुप्ता ने नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से भारत में लगातार हो रहे बदलावों और सुधारों पर गर्व व्यक्त किया। खासकर अनुच्छेद 370 के खात्मे को वह भारत की तरफ से उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम मानते हैं। उन्होंने बताया कि जब वे भारत में थे, तो वे विभिन्न गतिविधियों और संगठनों में शामिल थे। अभी वे अपने वर्तमान स्थान पर भी ऐसा ही करते रहते हैं।

गुप्ता ने कहा कि मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है कि मोदी सरकार, बीजेपी या कांग्रेस द्वारा किया जा रहा काम सकारात्मक बदलाव लाता रहे। मेरा मानना है कि यह भारतीय लोगों के लिए सबसे अच्छा समय है, क्योंकि विकास और प्रगति पर फिर से ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।

इसके अलावा गुप्ता ने भारत में विभिन्न समुदायों, जैसे हिंदुओं और मुसलमानों के बीच एकता को बढ़ावा देने के महत्व को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि अंतर को पाटना और अधिक समावेशी समाज की दिशा में काम करना बहुत जरूरी है। इस लक्ष्य की दिशा में किए गए प्रयास सराहनीय हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं यहां अपने काम के माध्यम से इस दृष्टिकोण में योगदान कर पाऊंगा।

अमेरिका आने से पहले गुप्ता भारत पहले से ही कानपुर लायंस क्लब से जुड़े थे और इसके अध्यक्ष थे। अमेरिका आने के बाद उन्होंने सांस्कृतिक गतिविधियों और सामाजिक सेवा में अपनी रुचि बनाए रखी। एक रुचि जो भारत में शुरू हुई और अमेरिका में जारी रही। धीरे-धीरे वे भारतीय समुदाय में काफी सक्रिय हो गए और वर्तमान में साउथ जर्सी इंडियन एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।

गुप्ता ने कहा कि हमने अटलांटिक सिटी बोर्डवॉक पर 'इंडिया डे' नामक एक कार्यक्रम आयोजित किया, जिसे हम पिछले पंद्रह वर्षों से सालाना आयोजित कर रहे हैं। इस साल 17 अगस्त को हम इसकी 15वीं वर्षगांठ मनाएंगे। गुप्ता अटलांटिक सिटी की योजना बोर्ड के सदस्य और काउंटी कमिश्नर भी हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि वे सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय हैं, खासकर भारतीय समुदाय से संबंधित गतिविधियों में।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related