ADVERTISEMENT

सैन फ्रांसिस्को में अब लीजिये चिकन टिक्का और पनीर टिक्का पीत्जा का स्वाद!

स्क्वायर पाई गाइज ने 25 अप्रैल से जुलाई के अंत तक अपने ओकलैंड और सैन फ्रांसिस्को ठिकानों पर पनीर टिक्का-ईश और चिकन टिक्का-ईश पीत्जा की शुरुआत की है।

पीत्जा की दो किस्में जुलाई के अंत तक उपलब्ध होंगी। / Square Pie Guys

कैलिफोर्निया बे एरिया में एक पीत्जा चेन ने दो भारतीय स्वाद- चिकन टिक्का और पनीर टिक्का लॉन्च करने की योजना की घोषणा की है। बताया गया है कि रेस्तरां स्क्वायर पाई गाइज 25 अप्रैल को अपने भारतीय शैली के पीत्जा के सीमित संस्करण पेश करने की योजना बना रहा है।

यह शुरुआत कुकबुक लेखक और रेसिपी डेवलपर हेतल वासवदा और स्क्वायर पाई गाइज की विपणन और नवाचार निदेशक प्रिया केन के बीच सहयोग का नतीजा है। 

प्रिया को यह कहते सुना गया था कि क्या यह प्रामाणिक बे एरिया व्यंजन है? मुझे भी ऐसा ही लगता है। मुझे लगता है कि टिक्का मसाला बे एरिया है, मुझे लगता है कि भारतीय पीत्जा बे एरिया है और मुझे लगता है कि स्क्वायर पाई गाइज में डेट्रॉइट-शैली पीत्जा पर बे का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास बिल्कुल वैसा ही है। 

पीत्जा की दो किस्में जुलाई के अंत तक उपलब्ध होंगी। वासवदा और प्रिया ने अपने व्यंजनों को पनीर टिक्का-इश और चिकन टिक्का-इश पीत्जा नाम दिया है। भारतीय अमेरिकी बच्चों के रूप में वासवदा और केन दोनों ऐसे परिवारों में बड़े हुए जहां खाने-पीने की चीजों में ऐसा प्रयोग सामान्य था।

वासवदा उत्तरी जर्सी में पली-बढ़ीं। वह हंसते हुए कहती हैं कि उन्हे याद है जब उनकी मां घर में उगाए गए टमाटरों और बैंगन को इटालियन नॉन के साथ बदलती थीं। वासवदा ने सैन फ्रांसिस्को ईटर को बताया कि मैं इतालवी-भारतीय संस्कृति में पली-बढ़ी हूं। जर्सी में उनकी मां मसाला युक्त पास्ता सॉस और ऊपर से सब्जियों के साथ डीप-डिश पीत्जा बनाती थीं। वहीं, केन का कहना है कि वह भी कुछ इसी तरह का अनुभव रखती हैं। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related