ADVERTISEMENT

सरकारी सेवा वितरण पर प्रतिनिधि रो खन्ना का विधेयक भारी बहुमत से पारित

इस बिल को भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी रो खन्ना, बायरन डोनाल्ड्स, बैरी लाउडरमिल्क और विलियम टिममन्स ने पेश किया था।

भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी रो खन्ना / Courtesy Photo

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने द्विदलीय सरकारी सेवा वितरण सुधार अधिनियम को भारी बहुमत से पारित कर दिया है। इस बिल को भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी रो खन्ना, बायरन डोनाल्ड्स, बैरी लाउडरमिल्क और विलियम टिममन्स ने पेश किया था। बिल का समर्थन साइबर सुरक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी और सरकारी नवाचार उपसमिति के रैंकिंग सदस्य गेरी कोनोली ने किया था।

विधेयक का उद्देश्य स्वास्थ्य लाभ और छात्र ऋण कार्यक्रमों सहित संघीय एजेंसियों द्वारा जनता के लिए महत्वपूर्ण सेवाओं की आपूर्ति को बढ़ाना है। यह आदेश देता है कि संघीय एजेंसियों के प्रमुख सेवा वितरण में सुधार के लिए जिम्मेदार एक मौजूदा वरिष्ठ अधिकारी को नामित करें।

इसके अतिरिक्त प्रबंधन और बजट कार्यालय को संघीय एजेंसियों में प्रयासों के समन्वय के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है। ये नामित अधिकारी जनता के अनुभव को ऑनलाइन, व्यक्तिगत रूप से और फोन पर बढ़ाने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं को लागू करने और प्रगति को मापने में एजेंसियों की सहायता करेंगे। इस साल फरवरी में हाउस ओवरसाइट कमेटी ने इस बिल को सर्वसम्मति से मंजूरी दे दी थी।

विधेयक पारित हो जाने के बाद खन्ना ने कहा कि यह विधेयक अमेरिकियों के लिए सामाजिक सुरक्षा से लेकर मेडिकेयर और वरिष्ठों के लाभों की आवश्यक संघीय सेवाओं तक पहुंच को आसान बना देगा। अब परिवर्तन लाने और सरकार में समन्वय बढ़ाने के लिए अधिकारियों को नामित किया जा सकेगा। संघीय सरकार का दायित्व कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करना है और यह विधेयक उस पर खरा उतरेगा। मुझे इस विधेयक के पारित होने पर बहुत खुशी हो रही है। आशा है कि जल्द ही राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून का रूप ले लेगा। 

प्रतिनिधि लाउडरमिल्क ने कहा कि एक ग्राहक-केंद्रित सरकार बनाने के लिए लंबे समय से वकालत करने वाले व्यक्ति के रूप में मुझे प्रतिनिधि खन्ना और मेरे सहयोगियों के साथ सरकारी सेवा वितरण सुधार अधिनियम का समर्थन करने पर गर्व है। यह बिल एक अधिक प्रभावी, विश्वसनीय और उत्तरदायी संघीय सरकार को बढ़ावा देता है। यह अमेरिकी लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने का वादा है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related