ADVERTISEMENT

स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड ने किया मनोज भार्गव पर केस, लगाया यह आरोप

भारतीय-अमेरिकी एनर्जी ड्रिंक दिग्गज पर पत्रिका के प्रकाशन के अधिकार के लिए लाखों डॉलर का भुगतान न करने का आरोप लगाया गया है।

मनोज भार्गव / Image : X@Manoj Bhargava

स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के मालिक ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप ने सोमवार को भारतीय अमेरिकी एनर्जी ड्रिंक्स निर्माता मनोज भार्गव पर मुकदमा दायर कर दिया। भार्गव पर प्रतिष्ठित पत्रिका को प्रकाशित करने के अधिकारों के लिए लाखों डॉलर का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया गया है। 

न्यूयॉर्क के दक्षिणी जिले के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में दायर 51 पन्नों के मुकदमे में कहा गया है कि भार्गव और एरेना ग्रुप ( जिस प्रकाशक को वह नियंत्रित करता है) पर छूटे हुए भुगतान में 48.75 मिलियन डॉलर का बकाया है साथ ही स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के कॉपीराइट और ट्रेडमार्क के उल्लंघन के लिए हर्जाना भी है।

यह मुकदमा ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप और 5-ऑवर एनर्जी ड्रिंक के संस्थापक भार्गव के बीच चल रहे हालिया टकराव को सामने लाता है। स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड का संचालन न्यूयॉर्क स्थित स्पोर्ट्स-मीडिया कंपनी मिनट मीडिया द्वारा किया जा रहा है जिसने पिछले महीने पत्रिका के मालिक के साथ एक नया सौदा करके एरेना ग्रुप से उसे छीन लिया था।

न्यूयॉर्क स्थित बौद्धिक संपदा कंपनी, ऑथेंटिक ब्रांड्स ग्रुप ने अपने मुकदमे में कहा कि भार्गव ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड के साथ अपने व्यवहार में बार-बार 'अराजकता का विकल्प चुना', जानबूझकर पत्रिका को लाइसेंस देने के लिए भुगतान में चूक की और इसके नए ऑपरेटर के साथ हस्तक्षेप किया।

मुकदमे में कहा गया है कि पांच महीने से भी कम समय में भार्गव का नया उद्यम न केवल ध्वस्त हो गया बल्कि एसआई को भी लगभग नष्ट कर दिया। हालांकि इस पूरे प्रकरण पर अपनी टिप्पणी देने के लिए एरेना ग्रुप और भार्गव में से तत्काल तो कोई उपलब्ध नहीं हो सका। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related