viewComments Indian American Rep. Bera announces $7.5 million for public housing repair

ADVERTISEMENT

भारतीय अमेरिकी कांग्रेसी बेरा ने सार्वजनिक आवास मरम्मत के लिए दी इतनी राशि

बता दें कि अधिकांश परिवार अपने बजट का एक छोटा हिस्सा भोजन और कपड़ों जैसी आवश्यक चीजों के लिए आवंटित कर रहे हैं जबकि आवास पर उनके बजट का खर्च अनुपात बढ़ गया है।

भारतीय अमेरिकी प्रतिनिधि अमी बेरा / Courtesy Photo

भारतीय अमेरिकी प्रतिनिधि अमी बेरा ने सैक्रामेंटो शहर और काउंटी हाउसिंग अथॉरिटीज की मदद के लिए अमेरिकी आवास और शहरी विकास विभाग (HUD) से 7,589,194 डॉलर की फंडिंग की घोषणा की है। सार्वजनिक आवास विकास के निर्माण, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण की पहल में स्थानीय सार्वजनिक आवास प्राधिकरणों की सहायता के लिए HUD के पूंजी निधि कार्यक्रम के माध्यम से धन आवंटित किया गया है। 

सांसद बेरा ने कहा कि मुझे सैक्रामेंटो काउंटी में सार्वजनिक आवास विकास का समर्थन करने के लिए इस महत्वपूर्ण फंडिंग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह फंडिंग हमारे  समुदाय में सार्वजनिक आवास के विकास और आधुनिकीकरण में मदद करेगी ताकि अधिक से अधिक निवासियों को रहने के लिए एक सुरक्षित और किफायती जगह मिल सके। हमें इन प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए अपने पास मौजूद हर उपकरण का लाभ उठाना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी अमेरिकियों की सुरक्षित और किफायती आवास तक पहुंच हो, जिसकी उन्हें आवश्यकता है।

प्रतिनिधि बेरा ने X पर लिखा- मैं #सैक्रामेंटोकाउंटी में सार्वजनिक आवास विकास का समर्थन करने के लिए संघीय वित्त पोषण में 7.5 मिलियन डॉलर से अधिक की घोषणा करते हुए उत्साहित हूं। हमें यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पास मौजूद हर उपकरण का लाभ उठाना चाहिए कि सभी अमेरिकियों की सुरक्षित और किफायती आवास तक पहुंच प्राप्त हो, जिसकी उन्हें आवश्यकता है।



बता दें कि अधिकांश परिवार अपने बजट का एक छोटा हिस्सा भोजन और कपड़ों जैसी आवश्यक चीजों के लिए आवंटित कर रहे हैं जबकि आवास पर उनके बजट का खर्च अनुपात बढ़ गया है। एक गैर-पक्षपातपूर्ण प्रकाशन इकोनोफैक्ट के अनुसार 1984 के बाद से आवास की औसत लागत में प्रति वर्ष 5,000 डॉलर की वृद्धि हुई है।

आवास और शहरी विकास विभाग के अनुसार वर्ष 2023 में लगभग 250,000 अमेरिकियों के पास घर नहीं था। इनमें से एक चौथाई न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स में ठिकाना बनाये हुए थे। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related