ADVERTISEMENT

अमेरिका में कैलिफोर्निया के ब्रेंटवुड में वेरी बेरी फार्म में इसलिए 4000 लोग जुटे थे

अनिल गोधवानी एक सफल उद्यमी हैं। उन्होंने अपने भाई गौतम और दोस्त स्मिता के साथ Habitera फार्म्स शुरू किया है। ब्रेंटवुड में हैबिटेरा फार्म ने इसे विकसित करने और साझा करने के लिए ब्रांड वेरी शहतूत बनाया। शनिवार को कैलिफोर्निया के इस फार्म में 4000 लोग जुटे थे। ये सभी पेड़ों से शहतूत के स्वाद को लेने के लिए इकट्ठा हुए थे।

मदर्स डे वीकेंड के शनिवार को कैलिफोर्निया के ब्रेंटवुड में वेरी बेरी फार्म में 4000 लोग जुटे थे। / NIA

इस साल मदर्स डे वीकेंड के शनिवार को कैलिफोर्निया के ब्रेंटवुड में वेरी बेरी फार्म में 4000 लोग जुटे थे। ये सभी इस मौके पर पेड़ों से शहतूत के स्वाद को लेने के लिए इकट्ठा हुए थे। दो बच्चों की एक मां ने कहा, यह एक मातृ दिवस का एक खास उपहार है जो मैंने खुद को दिया है। वह पहली बार शहतूत चख रही थीं। शहतूत फारसी फलों में से एक है।

अनीता मनवानी ने अपनी सहेलियों के साथ मिलकर पेड़ों से फल तोड़े। वह सुबह 7.30 बजे घर से निकली थीं और सुबह 9 बजे फार्म खुलने से पहले ही पहुंच गई थी। जब वह पहुंची, तो वहां पहले से ही पार्किंग कारों से भरी हुई थी। अनिल गोधवानी ने कहा कि आज यहां लोग उत्साहित हैं। हमारे पास 4000 लोग हैं। उन्होंने लता कृष्णन और अजय शाह को पार्किंग स्थल पर मार्गदर्शन करने के लिए हाथ हिलाया।

TiE  के अध्यक्ष के रूप में मनवानी ने TiEcon समारोह में उपस्थित लोगों के साथ फल के लिए अपने प्यार को साझा किया। फलों से लदी मेजों ने 2023 में TiEcon पर्व में काफी छाप छोड़ी थी। मनवानी ने कहा कि 2024 के पर्व में प्रत्येक टेबल पर शहतूत से भरे कटोरे परोसे गए है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी को स्वाद मिले। जलसा खानपान ने शहतूत के साथ गुलाब फिरनी परोसी।

शहतूत Habitera के खेतों से स्वादिष्ट उपहार थे। अनिल गोधवानी एक सफल उद्यमी हैं। उन्होंने अपने भाई गौतम और दोस्त स्मिता के साथ Habitera फार्म्स शुरू किया है। उन्होंने सफल इंडिया कम्युनिटी सेंटर भी बनाया है। अब वह अपने समुदाय के लिए विटामिन सी से भरपूर, कम ग्लाइसेमिक फल पेश करना चाहते हैं।

इस फल को पेड़ से तोड़कर ही अच्छे तरीके से खाया जाता है। शहतूत दुर्लभ उपचार में भी काम करती है। ये फल कैलिफोर्निया के आसपास किसान बाजारों में दिखाई दे सकते हैं। जहां प्रशंसक मई और जून के महीनों में इसे खरीद सकते हैं।  फरसी स्टोर इसके सूखे संस्करण बेचते हैं।

अपने बचपन में इस फल की यादों का स्वाद चखने के लिए कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में अपने बरामदे में कुछ पेड़ उगाने वाले अनिल गोधवानी ने कहा, इसे अच्छी तरह से कहीं ले जा नहीं सकते हैं, इसकी लाइफ कम होती है। शहतूत या 'फिट फॉर रॉयल्टी' किसी के दिल में अपना रास्ता बनाने का एक तरीका है। इसकी शराब के रंग की मिठास, आपके मुंह की कोमलता में पिघल जाती है। ये लंबे ब्लैकबेरी की तरह दिखते हैं लेकिन एक शानदार मिठास के साथ।

ब्रेंटवुड में हैबिटेरा फार्म ने इसे विकसित करने और साझा करने के लिए ब्रांड वेरी शहतूत बनाया। वे बैंगनी पाकिस्तानी शहतूत उगाते हैं। पेड़ लगभग तीन या चार वर्षों में तैयार हो जाता है। शहतूत को बाजारों और ब्रेंटवुड के खेत में खरीदा जा सकता है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related