ADVERTISEMENT

अमेरिका के इन शहरों से भारत की सीधी उड़ान जल्द शुरू करेगी एयर इंडिया

फिलहाल एयर इंडिया अमेरिका के वॉशिंगटन, न्यूयॉर्क, नेवार्क, सैन फ्रांसिस्को और शिकॉगो के लिए उड़ानें संचालित करने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइंस है।

एयर इंडिया अपने बेड़े में ए-350 और बी-777 विमानों की संख्या बढ़ा रही है। / Facebook @Air India

अमेरिका से भारत आना जाना अब और भी आसान होने जा रहा है। एयर इंडिया अब अमेरिका के सिएटल, लॉस एंजिलिस और डलास जैसे शहरों से भारत की सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के हवाले से आई खबरों में यह जानकारी दी गई है। 

खबरों के मुताबिक, टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया अपने बेड़े में ए-350 और बी-777 विमानों की संख्या बढ़ा रही है। इसके अलावा विस्तारा एयरलाइंस के विलय पर भी बातचीत चल रही है। ऐसे में एयर इंडिया ने अमेरिका में अपना विस्तार करते हुए लंबी दूरी की अधिक उड़ानें शुरू करने की योजना बनाई है। हालांकि एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस पर कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की है। 

फिलहाल एयर इंडिया अमेरिका के वॉशिंगटन, न्यूयॉर्क, नेवार्क, सैन फ्रांसिस्को और शिकॉगो के लिए उड़ानें संचालित करने वाली एकमात्र भारतीय एयरलाइंस है। सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि एयर इंडिया इसी साल सिएटल, लॉस एंजिल्स और डलास के लिए उड़ानें शुरू करने की तैयारी कर रही है।

एयर इंडिया सिएटल की फ्लाइट के लिए अपने ए-350 विमान तैनात कर सकती है जबकि लॉस एंजिल्स और डलास की उड़ानों में बी-777 विमान लगाए जा सकते हैं। ये लंबी दूरी की उड़ानें होंगी। मतलब इनकी अवधि 16 घंटे से अधिक की होगी। 

अमेरिका के अलावा एयर इंडिया लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई के लिए बी777 विमानों से उड़ानें संचालित करने पर विचार कर रही है। इसके लिए वह अपने बेडे़ में ऐसे दो विमान और जोड़ने जा रही है। अभी एयर इंडिया की दिल्ली मुंबई से लंदन की उड़ान बी787 विमानों के जरिए होती है। एयर इंडिया ने पिछले साल एयरबस और बोइंग से 470 विमान खरीदने का सौदा किया था।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related