ADVERTISEMENT

लंदन में खुला टीसीएस का पेस पोर्ट, बिजनेस को मिलेगा इनोवेटिव एआई समाधान

पेस पोर्ट का मुख्य फोकस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) पर होगा जो आजकल के दौर में व्यवसायों की तरक्की के लिए महत्वपूर्ण बन गया है। लंदन में टीसीएस का पेस पोर्ट ब्रिटिश अर्थव्यवस्था और स्थानीय कारोबारियों का सपोर्ट करने की कंपनी की प्रतिबद्धता दर्शाता है।

टीसीएस का पेस पोर्ट एक अत्याधुनिक इनोवेशन हब है। / Facebook @ TCS

भारत की मल्टीनेशनल आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने लंदन में अपना पेस पोर्ट स्थापित किया है। यह एक अत्याधुनिक इनोवेशन हब है, जिसका उद्देश्य यूके में नए-नए तरीकों के जरिए ग्रोथ हासिल करना है। 
 
कंपनी की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह हब एक बेहद खास जगह पर स्थित है, जो अनुसंधान एवं विकास के उद्देश्य से इसे तकनीकी तौर पर उन्नत डायनामिक सेंटर बनाता है। पेस पोर्ट खासतौर से उभरती प्रौद्योगिकियों में इनोवेटिव समाधान प्रदान करके ब्रिटेन में बिजनेस के विकास में अहम योगदान देने के लिए तैयार है। 

टीसीएस में यूके और आयरलैंड के प्रमुख अमित कपूर ने इस पहल को लेकर उत्साह के साथ बताया कि इसमें यूके में कारोबारियों के बीच सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देने की क्षमता है। हम अपने ग्लोबल नेटवर्स से लंदन को जोड़कर ऐसा वातावरण प्रदान करेंगे जो सहयोग को बढ़ावा देगा, नवाचार को बढ़ावा देगा और व्यवसायों को अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग करके अपने उद्योगों को आगे ले जाने में मदद करेगा। 

पेस पोर्ट का मुख्य फोकस कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) पर होगा जो आजकल के दौर में व्यवसायों की तरक्की के लिए महत्वपूर्ण बन गया है। एक हालिया सर्वेक्षण से पता चला है कि व्यवसायों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा या तो एआई अपना चुका है या फिर उसके जरिए अपनी क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए तैयार है। टीसीएस यूके और आयरलैंड में कारोबारियों को एआई अपनाने की रणनीति पर सलाह दे रहा है। 

TechMarketView के सीनियर रिसर्च डायरेक्टर मार्क हार्डविक ने अपने संबोधन में रणनीतिक एआई अपनाने के महत्व पर जोर दिया और इस दिशा में टीसीएस की प्रतिबद्धता की सराहना की। टीसीएस के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी हैरिक विन ने कहा कि लंदन में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हमारा पेस पोर्ट स्टार्ट अप्स, रिसर्च से लेकर अकादमिक क्षेत्रों तक में विशेषज्ञता के साथ एआई इकोसिस्टम तैयार करने में सहयोग करेगा। 

लंदन में टीसीएस का यह पेस पोर्ट ब्रिटिश अर्थव्यवस्था और स्थानीय कारोबारियों का सपोर्ट करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को दिखाता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस पेस पोर्ट से न केवल नौकरियों के नए अवसर पैदा होंगे बल्कि यह यूके सरकार के वैश्विक तकनीकी अगुआ बनने के सपने को साकार करने में भी योगदान देगा।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related