ADVERTISEMENT

न्यूयॉर्कः नशे की अवैध दुकानों पर लगेगा ताला, जेनिफर राजकुमार की पहल पर कानून पास

जेनिफर राजकुमार ने कहा कि असेंबली सत्र के पहले ही दिन मैंने शहर में अवैध तरीके से संचालित हो रहीं धूम्रपान की 36,000 दुकानों को बंद करने के लिए लड़ाई का संकल्प लिया था। अब इसमें कामयाबी मिली है और अब हम उन्हें धुएं में उड़ाने में सक्षम हो सकेंगे!  

असेंबली वुमन जेनिफर राजकुमार ने लंबे समय से नशेबाजी की दुकानों के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था। / X @JeniferRajkumar

न्यूयॉर्क असेंबली ने भारतीय मूल की नेता जेनिफर राजकुमार की पहल पर अवैध नशाखोरी की दुकानों के खिलाफ कानून पारित कर दिया है। स्टॉप मारिजुआना ओवर प्रोलिफरेशन एंड कीप एम्प्टी ऑपरेटर्स ऑफ अनलाइसेंस्ड ट्रांजैक्शंस (SMOKEOUT) एक्ट को न्यूयॉर्क के बजट में किया गया है।

इस कानून का उद्देश्य न्यूयॉर्क शहर में संचालित भांग और गांजे (cannabis) की अवैध की दुकानों को बंद करना है। इस कानून में उनकी अचल संपत्ति सहित गैरकानूनी तरीके से बेचे जा रहे सामान की जब्ती का भी प्रावधान है।



जेनिफर राजकुमार ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि असेंबली सत्र के पहले ही दिन मैंने शहर में अवैध तरीके से संचालित हो रहीं धूम्रपान की 36,000 दुकानों को बंद करने के लिए लड़ाई का संकल्प लिया था। अब इसमें कामयाबी मिली है और अब हम उन्हें धुएं में उड़ाने में सक्षम हो सकेंगे!  

असेंबलीवुमन जेनिफर ने न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल की अवैध कैनबिस संचालन को बंद करने की नई पहल का स्वागत किया, जिसमें कैनबिस मैनेजमेंट कार्यालय और स्थानीय नगर पालिकाओं को अवैध रूप से कैनबिस रखने और उसे बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई के नए अधिकार प्रदान किए गए हैं। 



जेनिफर ने एक बयान में कहा कि गवर्नर होचुल ने मेरे स्मोक आउट एक्ट को पूरा समर्थन दिया और धूम्रपान की अवैध दुकानों को बंद करने में सहयोग किया। इस बजट सत्र में हमारे बीच पूरे राज्य में ऐसी दुकानों को बंद करने के अधिकार देने पर सहमति बनी है। 

न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने कहा कि वह (राजकुमार) कड़े कानून पास कराने में सबसे आगे रहती हैं। धूम्रपान की अवैध दुकानों पर रोक से हम अपने बच्चों और पड़ोसियों को भांग के खतरों से बचाने में सक्षम हो सकेंगे। 

स्मोक आउट एक्ट से पहले, कैनबिस कंट्रोल बोर्ड (सीसीबी) के नेतृत्व में राज्य नियामक प्राधिकारी बिना लाइसेंस वाले कैनबिस कारोबारियों पर नकेल कसने का काम करता था। न्यूयॉर्क में सैकड़ों लोगों ने मारिजुआना व्यापार का लाइसेंस लेने के लिए आवेदन कर रखा है। 

दिसंबर में ही एक दर्जन से अधिक कैनबिस के नए खुदरा विक्रेताओं ने अपना व्यापार शुरू किया था। पहले इस पर रोक थी, लेकिन एक समझौते के बाद इस रोक को हटा दिया गया था। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related