ADVERTISEMENT

ऑस्ट्रेलिया में काम करने वाले कोयंबटूर के डॉक्टर ने इसलिए मद्रास हाई कोर्ट का रुख किया

NRI आर सुथंथिरा कन्नन का कहना है कि वह 19 अप्रैल को अपना वोट डालने के लिए 13 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया से कोयंबटूर आए थे। उनके वकील एम मथन राज ने अपनी याचिका में कहा कि कन्नन और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची में नहीं था।

कन्नन का कहना है कि, मैंने और मेरी पत्नी ने अपनी पसंद के उम्मीदवार को वोट देने का अधिकार खो दिया है। / @ECISVEEP

ऑस्ट्रेलिया में काम करने वाले कोयंबटूर के एक डॉक्टर ने मद्रास हाई कोर्ट का रुख किया है। उन्होंने कोर्ट से चुनाव आयोग को कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र के लिए फिर से मतदान कराने का निर्देश देने की मांग की है। NRI आर सुथंथिरा कन्नन का कहना है कि वह 19 अप्रैल को अपना वोट डालने के लिए 13 अप्रैल को ऑस्ट्रेलिया से कोयंबटूर आए थे।

उनके वकील एम मथन राज ने अपनी याचिका में कहा कि कन्नन और उनकी पत्नी का नाम मतदाता सूची में नहीं है। उन्होंने कहा कि आयोग को ज्ञापन देने के बाद उन्होंने जानकारी जुटानी शुरू की तो पता चला कि बड़ी संख्या में मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काटे गए हैं।

कन्नन का कहना है कि, इस चूक के कारण मैंने और मेरी पत्नी ने अपनी पसंद के उम्मीदवार को वोट देने का अधिकार खो दिया है। उन्होंने कहा कि अदालत चुनाव आयोग को याचिकाकर्ता और अन्य के नाम चार जून से पहले मतदाता सूची में शामिल करके उन्हें मतदान करने की अनुमति देने का प्रबंध करने का निर्देश दें। याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होने की संभावना है।

भारत में लोकसभा चुनाव 1 जून तक सात चरणों में होंगे। पहली बार मतदाता रजिस्ट्रेशन, उम्मीदवार जागरूकता और कुशल मतदान केंद्र योजना में संलग्न होते हैं, जिससे चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता और विश्वास बढ़ता है। बताया गया है कि मतदाता हेल्पलाइन ऐप में तकनीकी खराबी के कारण लोकसभा चुनाव से पहले पुणे जिले में मतदाताओं के लिए समस्याएं पैदा हुईं। मतदाता नाम खोजने के लिए संघर्ष करते रहे। पुणे में सीईओ कार्यालय और अधिकारी समस्याओं को हल करने में जुटे रहे।

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related