ADVERTISEMENT

हैदराबाद की लावण्या को निसान कंपनी ने बनाया कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट

लावण्या वडगांवकर निसान ग्लोबल कम्यूनिकेशन में वाइस प्रेसिडेंट के रूप में भी सेवाएं दे चुकी हैं। नई भूमिका में वह जापान और अन्य देशों में निसान के सूचना तंत्र की जिम्मेदारी संभालेंगी। निसान के नए बिजनेस प्लान द आर्क को अमलीजामा पहनाने में भी अहम योगदान देंगी।

लावण्या ने 2012 में निसान कंपनी जॉइन की थी। / X @drlavanyaw

जापान की बहुराष्ट्रीय ऑटोमोबाइल कंपनी निसान मोटर्स ने लावण्या वडगांवकर को अहम जिम्मेदारी सौंपी है। कंपनी ने उन्हें कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट और चीफ कम्यूनिकेशन ऑफिसर बनाया है। उनकी नियुक्ति 1 अप्रैल से प्रभावी हो गई है। 

लावण्या इससे पहले निसान ग्लोबल कम्यूनिकेशन में वाइस प्रेसिडेंट के रूप में सेवाएं दे चुकी हैं। नई भूमिका में अब वह जापान के साथ साथ अन्य देशों में निसान के सूचना तंत्र की जिम्मेदारी संभालेंगी। उनकी रिपोर्टिंग सीधे सीईओ मकोतो उचिदा को होगी। 

कंपनी ने एक बयान में बताया है कि लावण्या वडगांवकर निसान के नए बिजनेस प्लान द आर्क को अमलीजामा पहनाने में अहम योगदान देंगी। इस बिजनेस प्लान का उद्देश्य प्रतिस्पर्धा और बिजनेस मूल्यों को बढ़ावा देना और कंपनी की पहचान एवं विश्वास को मजबूती प्रदान करना है। 

इसके अलावा लावण्या विविधता, समानता और समावेशी(डीईआई) के ग्लोबल चैंपियन की अपनी वर्तमान भूमिका जारी रखेंगी। वह वर्कप्लेस में विविधता, समावेशिता लाकर सहयोगात्मक बनाने के लिए भी कार्य करेंगी। 

इससे पहले वह निसान एशिया एवं ओशेनिया में सरकार के साथ संचार तंत्र विकसित करने में अहम भूमिका निभा चुकी हैं। लावण्या को कम्यूनिकेशंस, पब्लिक अफेयर्स, ब्रांड मैनेजमेंट, मार्केटिंग और सस्टेनेबिलिटी में 28 वर्षों से अधिक का अनुभव है। 

उन्होंने 2012 में निसान कंपनी जॉइन की थी। उससे पहले वह लेक्समार्क, रिलायंस और ईटन जैसी कंपनियों में कम्यूनिकेशंस और मार्केटिंग से संबंधित नेतृत्वकारी भूमिकाओं में रह चुकी थीं। 

लावण्या मूल रूप से हैदराबाद की रहने वाली हैं। उन्होंने उस्मानिया यूनिवर्सिटी से मास्टर्स के बाद एमफिल और पीएचडी भी की है। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related