ADVERTISEMENT

अमेरिका में होली की धूम जारी, 6 अप्रैल को यहां होंगे रंगारंग कार्यक्रम

टाउन हॉल में आभा रॉय के निर्देशन में होली डांस कॉन्सर्ट का आयोजन किया जाएगा वहीं ब्रूकलिन चिल्ड्रेंस म्यूजियम में होली को लेकर कई तरह के आयोजन होंगे। ब्रूकलिन चिल्ड्रेंस म्यूजियम की होली पार्टी में भी आर्ट, डांस, म्यूजिक और खाने-पीने की धूम रहेगी।

होली समारोह के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किए जाएगा। / सांकेतिक तस्वीर साभार Unsplash

रंगों के त्योहार होली की धूम अमेरिका में जारी है। अब क्वींस में टाउन हॉल और ब्रूकलिन में चिल्ड्रेंस म्यूजियम 6 अप्रैल को भव्य होली समारोह की मेजबानी करने के लिए तैयार है। इन समारोहों को खासतौर से भारतीय समुदाय के सदस्यों के लिए रंगारंग कार्यक्रमों के साथ तैयार किया गया है। 

टाउन हॉल में आभा रॉय के निर्देशन में होली डांस कॉन्सर्ट का आयोजन किया जाएगा वहीं ब्रूकलिन चिल्ड्रेंस म्यूजियम में होली को लेकर कई तरह के आयोजन होंगे। टाउन हॉल में होली डांस कॉन्सर्ट के अलावा होली कार्ड मेकिंग वर्कशॉप भी होगी, जहां लकड़ी के ब्लॉक और रंगों की मदद से होली कार्ड तैयार करना सीखेंगे। 

होली समारोह के दौरान श्रीजन डांस कंपनी और ADDA की तरफ से विभिन्न भारतीय राज्यों के क्लासिकल एवं लोकनृत्यों का प्रदर्शन किया जाएगा। नरेन बुधकर तबला और वोकल प्रस्तुतियां देंगे। अभीक मुखर्जी भारतीय क्लासिक सितार वादन करेंगे। इतना ही नहीं, क्वींस करी किचन की तरफ से स्वादिष्ट भारतीय व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे। 

ब्रूकलिन चिल्ड्रेंस म्यूजियम की होली पार्टी में भी आर्ट, डांस, म्यूजिक और खाने-पीने की धूम रहेगी। यह कार्यक्रम अजना डांस कंपनी और द कल्चर ट्री के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। 

इवेंट तीन सेशन में होगा। हर सेशन ढाई घंटे का होगा। ये सेशन सुबह 10 बजे, दोपहर 1 बजे और शाम 4 बजे शुरू होंगे। हर सेशन के लिए धमाकेदार कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है। कार्यक्रम का अंत रंगारंग आयोजन से होगा। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related