ADVERTISEMENT

ड्यून सीरीज की इस अगली किस्त में नजर आएंगी बॉलीवुड क्वीन तब्बू

तब्बू इस सीरीज में सिस्टर फ्रांसेस्का की भूमिका अदा करेंगी। इस कैरेक्टर को आकर्षण, ताकत, बुद्धिमत्ता का प्रतीक माना जाता है।

तब्बू के अलावा इस सीरीज में एमिली वाटसन, ओलिविया विलियम्स और मार्क स्ट्रॉन्ग भी हैं। /

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू एचबीओ मैक्स की आगामी सीरीज 'ड्यून : प्रोफेसी' में एक अहम भूमिका में नजर आएंगी। यह डेनिस विलेन्यूवे की प्रशंसित ड्यून फिल्मों की प्रीक्वल सीरीज है।

तब्बू इस सीरीज में सिस्टर फ्रांसेस्का की भूमिका अदा करेंगी। इस कैरेक्टर को आकर्षण, ताकत, बुद्धिमत्ता का प्रतीक माना जाता है। महल में इस कैरेक्टर की वापसी राजधानी में शक्ति के चक्र को फिर से बदलने की ताकत रखती है।
 



ड्यून: द प्रोफेसी की परिकल्पना 2019 में ड्यून: द सिस्टरहुड के रूप में की गई थी। यह ड्यून फिल्मों में घटित घटनाओं से 10,000 साल पहले सेट की गई है। ब्रायन हर्बर्ट और केविन जे एंडरसन के उपन्यास 'सिस्टरहुड ऑफ ड्यून' पर आधारित ये सीरीज दो हरकोनेन बहनों की कहानी है जो मानवता के लिए खतरों का सामना करती हैं और बेने गेसेरिट संप्रदाय की नींव रखती हैं। 

तब्बू के अलावा इस सीरीज में एमिली वाटसन, ओलिविया विलियम्स और मार्क स्ट्रॉन्ग भी हैं। अन्ना फ़ॉर्स्टर कार्यकारी निर्माता और निर्देशक के रूप में पहले एपिसोड का निर्देशन करेंगे। एलिसन शापकर शो रनर और कार्यकारी निर्माता हैं जबकि डायने एडेमु-जॉन कार्यकारी निर्माता हैं। 

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में ड्यून: पार्ट टू रिलीज हुई थी। फ्रैंक हर्बर्ट के क्लासिक उपन्यास पर आधारित ड्यून फ्रैंचाइज़ी की इस दूसरी किस्त ने बॉक्स ऑफिस पर 1.1 बिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है। अब इसकी तीसरी फिल्म पर काम चल रहा है।

तब्बू के बारे में बताएं तो वह हाल ही में स्क्रीन पर कॉमेडी फिल्म क्रू में नजर आई हैं। जल्द ही वह रोमांटिक ड्रामा फिल्म औरों में कहां दम था में भी दिखाई देंगी, जो जुलाई 2024 में रिलीज होगी। ड्यून: द प्रोफेसी में तब्बू की भूमिका उनके करियर को नया विस्तार देगी और उन्हें अंतरराष्ट्रीय दर्शकों तक जोडे़गी।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related