ADVERTISEMENT

न्यूयॉर्क में सचिन तेंदुलकर से मिलने और फोटो खिंचाने का विशेष मौका! वो भी मुफ्त में

न्यूयॉर्क स्थित मैडम टुसॉड्स वैक्स म्यूजियम में आप सचिन तेंदुलकर की आदमकद प्रतिमा को न सिर्फ नजदीक से निहार सकते हैं बल्कि उसके साथ तस्वीर भी खिंचवा सकते हैं।

सचिन तेंदुलकर मैडम टुसॉड्स म्यूजियम में अपने वैक्स स्टेच्यू के साथ। / ICC_GettyImages


अगर आप भारतीय क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैन हैं और उनके साथ तस्वीर खिंचवाना चाहते हैं, उन्हें नजदीक से देखना चाहते हैं, लेकिन सचिन जैसे बड़े स्टार के स्टारडम की वजह से ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है, तो आपके लिए बड़ा मौका है। 

आप न्यूयॉर्क स्थित मैडम टुसॉड्स वैक्स म्यूजियम में सचिन तेंदुलकर की आदमकद प्रतिमा को न सिर्फ नजदीक से निहार सकते हैं बल्कि उसके साथ तस्वीर भी खिंचवा सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि इसके लिए आपको कोई रकम नहीं खर्च करनी होगी। अमेरिका में टी20 वर्ल्ड कप के अवसर पर मैडम टुसॉड्स म्यूजियम की तरफ से फ्री में ये मौका उपलब्ध कराया जा रहा है। 

मैडम टुसॉड्स म्यूजियम की सीनियर एकाउंट सुपरवाइजर की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि सचिन तेंदुलकर के फैन्स को 10 जून से लेकर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल यानी 29 जून तक न्यूयॉर्क स्थित म्यूजियम में उनकी आदमकद वैक्स प्रतिमा को मुफ्त में निहारने और साथ में फोटो खिंचवाने का मौका मिलेगा। इसके लिए म्यूजियम की लॉबी में सचिन के वैक्स स्टेच्यू को रखा गया है। बाद में इसे अन्य स्पोर्टस आइकॉन्स के साथ अंदर स्थायी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा। 

मैडम टुसॉड्स की तरफ से फैन्स को दिए जा रहे इस स्पेशल गिफ्ट के उद्घाटन अवसर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर खुद म्यूजियम में मौजूद रहे। सचिन की प्रतिमा के न्यूयॉर्क आने पर मर्लिन एंटरटेनमेंट्स के आग्रह पर सचिन खुद इस विशेष समारोह में शामिल हुए। उन्होंने अपने वैक्स स्टेच्यू के बराबर में खड़े होकर अपनी फोटो भी खिंचवाईं। 

सचिन तेंदुलकर की यह मोम की प्रतिमा 2014 में तैयार की गई थी। क्रिकेट की दुनिया में सचिन के योगदान को सम्मान देते हुए मैडम टुसॉड्स म्यूजियम की तरफ से उनकी सबसे पहली वैक्स प्रतिमा 2009 में बनाई गई थी। इसके बाद उनकी पांच और ऐसी ही प्रतिमाएं तैयार की जा चुकी हैं। जो अलग अलग जगहों पर पर विश्व प्रसिद्ध वैक्स म्यूजियम में रखी हैं। 

न्यूयॉर्क स्थित मैडम टुसॉड्स म्यूजियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध अभिनेताओं, संगीतकारों, खेल सितारों, मॉडल्स और वैश्विक नेताओं की आदमकद मोम की मूर्तियां मौजूद हैं। इस साल मैथ्यू मैककोनाउघे, हैरी स्टाइल्स और मेगन थे स्टालियन की प्रतिमाएं लगाई गई हैं। 

85,000 वर्ग फुट से अधिक एरिया में फैले न्यूयॉर्क के मैडम टुसॉड्स म्यूजियम में इंटरैक्टिव मनोरंजन के विशेष सुविधा उपलब्ध हैं। यहां पर आपको 20 से अधिक ए-लिस्टेड स्टार्स जैसे कि रिहाना, एरियाना ग्रांडे, ब्रैड पिट, किम कार्डेशियन के अलावा मार्वल्स के हीरोज और वार्नर ब्रदर्स के आइकॉन ऑफ हॉरर आदि को करीब से देखने और उनके साथ तस्वीरें लेने का मौका मिलता है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related