ADVERTISEMENT

अकासा एयर ने नए रियाद-मुंबई रूट के साथ सऊदी अरब तक किया विस्तार

रियाद और मुंबई को जोड़ने वाली अकासा एयर की फ्लाइट ने मुंबई से 15 जून को उड़ान भरी।

अकासा एयर ने कनेक्टिविटी बढ़ाने और 2030 के लिए सऊदी अरब दृष्टिकोण का समर्थन करते हुए रियाद और मुंबई के बीच दैनिक सीधी उड़ानें शुरू की हैं। / X@AkasaAir

भारत की सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइन के रूप में पहचानी जाने वाली अकासा एयर ने रियाद और मुंबई के बीच दैनिक सीधी उड़ानें शुरू करके अपने अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का विस्तार किया है। इस क्रम में 15 जून को उद्घाटन उड़ान रात 10:20 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से रवाना हुई। 

यह फ्लाइट 1 घंटा 55 मिनट बाद यानी  IST 12:15 पूर्वाह्न पर रियाद के किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची। यह नया मार्ग रियाद को सऊदी अरब में अकासा एयर के दूसरे गंतव्य के रूप में चिह्नित करता है और इस क्षेत्र में एयरलाइन की मौजूदगी को मजबूत करता है।



रियाद एक उभरता हुआ वित्तीय केंद्र और पर्यटन स्थल है जो आधुनिक और ऐतिहासिक वास्तुकला का एक अनूठा मिश्रण पेश करता है। शहर में व्यावसायिक यात्रियों और बैठकों, प्रोत्साहनों, सम्मेलनों और प्रदर्शनियों में भाग लेने वालों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए अवकाश पर्यटकों और सांस्कृतिक उत्साही लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। उद्घाटन उड़ान का किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। इस मौके पर अकासा एयर और हवाई अड्डे के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

इस अवसर पर अकासा एयर की सह-संस्थापक और वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंटरनेशनल नीलू खत्री ने कहा कि हमें अपने तेजी से बढ़ते अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क पर तीसरे अंतरराष्ट्रीय गंतव्य रियाद से परिचालन शुरू करने की खुशी है। शहर की समृद्ध व्यापार संभावनाओं और गतिशील पर्यटक आकर्षणों ने इसे विभिन्न प्रकार के भारतीय यात्रियों के लिए एक तेजी से लोकप्रिय गंतव्य बना दिया है।

अकासा एयर ने मार्च 2024 में दोहा के लिए उड़ानों के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालन की शुरुआत की थी। इसके बाद मई 2024 में जेद्दा के लिए सेवाएं शुरू की गईं। एयरलाइन को कुवैत, अबू धाबी और मदीना सहित अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए यातायात अधिकार प्रदान किए गए हैं और इसकी योजना है अपना तीव्र अंतर्राष्ट्रीय विस्तार जारी रखा जाए।

अगस्त 2022 में अपनी शुरुआत के बाद से अकासा एयर ने 1 करोड़ से अधिक यात्रियों को उनकी मंजिल तक पहुंचाया है और वर्तमान में यह 25 शहरों को जोड़ती है। इसमें मुंबई, दिल्ली और बेंगलुरु जैसे प्रमुख ठिकाने शामिल हैं।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related