ADVERTISEMENT

मिलियन डॉलर प्रोजेक्टों ने टेक्सास को दिलाया 11वां गोल्ड शॉवेल अवार्ड

12 मिलियन से अधिक आबादी वाले राज्यों में टेक्सास पहले नंबर पर है, जहां 21 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश मिला है। यहां की प्रमुख निवेश परियोजनाओं में जॉर्ज टाउन में जेडटी सिस्टम्स शामिल है।

शॉवेल पुरस्कार सबसे ज्यादा निवेश परियोजनाएं लाने वाले राज्य को प्रदान किया जाता है। / courtesy image

टेक्सास को एरिया डेवलपमेंट पत्रिका की तरफ से 11वें गोल्ड शॉवेल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। गवर्नर ग्रेग एबॉट ने यह घोषणा की। यह पुरस्कार उच्च आर्थिक विकास परियोजनाओं को आकर्षित करने, बड़ी संख्या में नौकरियां पैदा करने में टेक्सास को सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों में अग्रणी बनाता है। 

एरिया डेवलपमेंट का वार्षिक शॉवेल पुरस्कार अमेरिका के राज्यों को पर्याप्त रोजगार पैदा करने वाली निवेश परियोजनाओं को आकर्षित करने में कामयाबी की मान्यता प्रदान करता है। इसकी रैंकिंग राज्य की जनसंख्या के अनुरूप नई नौकरियों की संख्या, निवेश की कुल रकम, नई सुविधाओं की संख्या और उद्योगों के प्रतिनिधित्व आदि के आधार पर की जाती है।

गवर्नर एबॉट ने कहा कि हाई वैल्यू बिजनेस इन्वेस्टमेंट और अच्छे वेतन वाली नौकरियां पैदा करने के मामले में हमारे ने एक फिर से गोल्ड अवॉर्ड हासिल किया है। टेक्सास को एरिया डेवलपमेंट मैगजीन द्वारा फिर से गोल्ड शॉवेल अवार्ड प्रदान करने पर मुझे गर्व है। इस उपलब्धि पर मैं स्थानीय, क्षेत्रीय और राज्य के आर्थिक विकास भागीदारों को बधाई देता हूं।

एरिया डेवलपमेंट के बयान में बताया कि हर साल हम इस पुरस्कार के लिए राज्यों की परियोजनाओं को परखते हैं। उसके आधार पर विकास के केंद्र राज्य की पहचान करते हैं। असाधारण रूप से मजबूत गतिविधि वाले राज्यों को गोल्ड और सिल्वर शॉवेल पुरस्कारों से सम्मानित किया जाता है। 

उन्होंने कहा कि 12 मिलियन से अधिक आबादी वाले राज्यों में टेक्सास पहले नंबर पर है, जहां 21 अरब डॉलर से ज्यादा का निवेश मिला है। यहां की प्रमुख निवेश परियोजनाओं में जॉर्ज टाउन में जेडटी सिस्टम्स शामिल है। यह एक क्लाउड-कंप्यूटिंग मैन्यूफैक्चरिंग फैसिलिटी है, जिससे 1,500 नई नौकरियां आने का अनुमान है। 

अन्य महत्वपूर्ण निवेश परियोजनाओं में राउंड रॉक में सेमीकंडक्टर संबंधित मैन्यूफैक्चरिंग के लिए टॉपपैन फोटोमास्क इंक का 185 मिलियन डॉलर का निवेश, डलास में डेटा सेंटर के लिए गूगल द्वारा 600 मिलियन डॉलर का निवेश, रॉबस्टाउन में लिथियम रिफाइनरी के लिए टेस्ला का 375 मिलियन डॉलर और वाको में ग्राफिक पैकेजिंग इंटरनेशनल द्वारा एक अरब डॉलर का निवेश शामिल है। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related