ADVERTISEMENT

USISPF ने सलिल पारेख को अपने निदेशक मंडल में शामिल किया

पारेख की नियुक्ति को लेकर USISPF अध्यक्ष और सीईओ डॉ. मुकेश अघी ने कहा कि सलिल का हाल ही में USISPF बोर्ड में शामिल होना अमेरिका में भारतीय IT दिग्गजों की सफलता की कहानी को उजागर करता है। वर्षों से इंफोसिस भारत में एक घरेलू नाम रहा है और कंपनी की IT सेवाएं लोकप्रिय हैं।

पारेख इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक हैं। / Image: Infosys

यूएस-इंडिया स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) ने सलिल पारेख को अपने निदेशक मंडल में नियुक्त किया है। पारेख इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक हैं। USISPF ने मीडिया को बताया कि सीईओ और एमडी के रूप में पारेख भारत के सबसे उल्लेखनीय सूचना प्रौद्योगिकी (IT) दिग्गजों में से एक कंपनी की रणनीतिक दिशा तय करते हैं और साथ ही इसके कार्यान्वयन के लिए एक मजबूत टीम का गठन और नेतृत्व करते हैं।

USISPF ने कहा कि वह IT सेवा उद्योग में लगभग तीन दशकों से व्यवसाय में बदलाव लाने और सफल अधिग्रहणों का प्रबंधन करने वाले उद्योग के अनुभवी व्यक्ति हैं। पारेख की नियुक्ति को लेकर USISPF अध्यक्ष और सीईओ डॉ. मुकेश अघी ने कहा कि सलिल का हाल ही में USISPF बोर्ड में शामिल होना अमेरिका में भारतीय IT दिग्गजों की सफलता की कहानी को उजागर करता है। वर्षों से इंफोसिस भारत में एक घरेलू नाम रहा है और कंपनी की IT सेवाएं लोकप्रिय हैं। 

डॉ. अघी ने कहा कि डिजिटल अर्थव्यवस्था और डिजिटल व्यापार के युग में अमेरिका में इंफोसिस की सफलता तकनीकी संबंधों में बढ़ते तालमेल का प्रमाण है और यह इस बात का भी सुबूत है कि भारत की मजबूत तकनीकी प्रतिभा किस तरह से संयुक्त राज्य अमेरिका में तकनीकी क्षेत्र को मजबूत करने और विकसित करने में अभिन्न भूमिका निभाती है।  

USISPF के चेयरमैन जॉन चैंबर्स ने अमेरिकी तकनीकी उद्योग में इंफोसिस के प्रभाव के महत्व पर जोर दिया और बताया कि कैसे इसने 2023 के लिए भारत के लगभग 200 बिलियन डॉलर के सॉफ्टवेयर निर्यात में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अपनी नई भूमिका को लेकर पारेख ने कहा कि मुझे USISPF बोर्ड में शामिल होने पर खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है। भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंध पिछले कुछ वर्षों में काफी गहरे हुए हैं। मैं कामना करता हूं कि USISPF दोनों देशों के बीच मजबूत सहयोग बनाने में सफलता जारी रखे जो हमारी अर्थव्यवस्थाओं, उद्योगों और व्यापार के भविष्य को बढ़ाने में मदद करेगा।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related