ADVERTISEMENT

टाकेडा आरडी प्रमुख डॉ. प्लम्प को किया जाएगा विशिष्ट सेवा पुरस्कार से सम्मानित

18 वर्षों में यह चौथी बार है जब यूएसएआईसी ने इस क्षेत्र में डॉ. प्लम्प के स्थायी प्रभाव और विरासत को रेखांकित करते हुए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया है।

डॉ. एंड्रयू प्लम्प को यूएसएआईसी के 18वें शिखर सम्मेलन में सम्मानित किया जाएगा। / Image : USAIC

टाकेडा में आर एंड डी विभाग के प्रमुख डॉ. एंड्रयू प्लम्प को आगामी यूएसएआईसी के 18वें वार्षिक बायोफार्मा और हेल्थकेयर शिखर सम्मेलन में प्रतिष्ठित 'विशिष्ट सेवा पुरस्कार' से सम्मानित किया जाएगा। 

यूएसए इंडिया चैंबर ऑफ कॉमर्स (यूएसएआईसी) ने मीडिया से साझा जानकारी में बताया कि यह पुरस्कार उद्योग-शैक्षणिक साझेदारी को उत्प्रेरित करने, अंतःविषय अनुवादात्मक बायोमेडिकल अनुसंधान और विकास को बढ़ावा देने तथा एक स्वस्थ दुनिया के वास्ते अग्रणी अभिनव समाधानों के लिए डॉ. प्लम्प की उल्लेखनीय दृष्टि और अटूट प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। 

यूएसएआईसी अध्यक्ष करुण ऋषि ने सम्मान की घोषणा के बाद कहा कि एक प्रतिष्ठित चिकित्सक-वैज्ञानिक के रूप में डॉ. प्लम्प के असाधारण योगदान ने वास्तव में बायोफार्मा और स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति को प्रेरित किया है। अपनी वैज्ञानिक उपलब्धियों के अलावा डॉ. प्लम्प के नेतृत्व और समर्पण ने कुछ सबसे गंभीर वैश्विक स्वास्थ्य चुनौतियों का समाधान करने के उद्देश्य से सहयोगात्मक प्रयासों को प्रेरित किया है।

18 वर्षों में यह चौथी बार है जब यूएसएआईसी ने इस क्षेत्र में डॉ. प्लम्प के स्थायी प्रभाव और विरासत को रेखांकित करते हुए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया है। ऋषि ने कहा कि हम डॉ. एंड्रयू प्लम्प को हार्दिक बधाई देते हैं और बायोफार्मा और स्वास्थ्य देखभाल नवाचार की उन्नति में उनके अमूल्य योगदान के लिए अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करते हैं।

डॉ. प्लम्प कंपनी के वैश्विक अनुसंधान एवं विकास संगठन की देखरेख के लिए 2015 में टाकेडा में शामिल हुए। टाकेडा से पहले डॉ. प्लम्प ने पेरिस स्थित सैनोफी में रिसर्च एंड ट्रांसलेशनल मेडिसिन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आर एंड डी के अध्यक्ष के डिप्टी के रूप में कार्य किया है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related