ADVERTISEMENT

सऊदी अरब ने सभी वीजा धारकों के लिए खोले उमरह यात्रा के द्वार

मंत्रालय ने साफ किया कि व्यक्तिगत, पारिवारिक, पारगमन, श्रम और ई-वीजा सहित सभी वीजा धारकों को उमरह अनुष्ठान में भाग लेने की अनुमति है।

पवित्र मस्जिद / Image : X@Ministry of Hajj and Umrah

सऊदी अरब ने घोषणा की है कि अब किसी भी श्रेणी के वीजा वाले लोग मक्का में पवित्र मस्जिद में उमरह या छोटी तीर्थयात्रा कर सकते हैं। सऊदी अरब के हज और उमरह मंत्रालय ने कहा कि आगंतुक आसानी से और मन की शांति सुनिश्चित करते हुए किसी भी स्थान से और किसी भी प्रवेश वीजा के साथ उमरह कर सकते हैं।

मंत्रालय ने साफ किया कि व्यक्तिगत, पारिवारिक, पारगमन, श्रम और ई-वीजा सहित सभी वीजा धारकों को उमरह अनुष्ठान में भाग लेने की अनुमति है। उमरह तीर्थयात्रियों के लिए सुविधाजनक और परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सऊदी मंत्रालय ने उनसे उमरह परमिट प्राप्त करने के लिए नुसुक एप्लिकेशन का उपयोग करने का आग्रह किया है।



मंत्रालय ने तीर्थयात्रियों को पवित्र मस्जिद में अनुष्ठानों के लिए निर्दिष्ट समय का पालन करने के लिए कहा है। उमरह तीर्थयात्रियों के लिए 1445 हिजरी के चालू वर्ष के लिए प्रस्थान करने की समय सीमा 6 जून होगी जो धू अल-कदाह की 29 तारीख के अनुरूप है। सऊदी अरब ने अंतरराष्ट्रीय मुसलमानों के लिए उमरह तीर्थयात्रा के लिए विभिन्न सुविधाएं लागू की हैं।

उमरह मक्का और मदीना शहरों में इस्लाम के दो सबसे प्रतिष्ठित स्थानों की एक पवित्र यात्रा है। यह यात्रा पूरे वर्ष में किसी भी समय पूरी की जा सकती है। यह हज से अलग है, जो हर साल होता है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related