ADVERTISEMENT

अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, न्यूयॉर्क में हुआ था हादसे का शिकार

न्यूयॉर्क में बाइक हादसे में जान गंवाने वाले बेलेम अच्युत भारत में आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे और स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क (SUNY) में पढ़ाई करने के लिए गए थे।

भारतीय छात्र के निधन पर भारतीय कॉन्सुलेट जनरल ने शोक जताया है। / सांकेतिक तस्वीर साभार सोशल मीडिया

अमेरिका में पढ़ाई करने के लिए गए एक और भारतीय छात्र के साथ दर्दनाक हादसा हुआ है। बेलेम अच्युत नाम के इस छात्र की बुधवार की शाम न्यूयॉर्क में सड़क हादसे में मौत हो गई। 

अच्युत भारत में आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे और स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क (SUNY) में पढ़ाई करने के लिए गए थे। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने एक्स पर पोस्ट करके उनके साथ हुए हादसे की जानकारी दी। दूतावास ने कहा कि हम मृतक छात्र के शव को वापस भारत भिजवाने के लिए सभी तरह की सहायता प्रदान कर रहे हैं। 



भारत के कॉन्सुलेट जनरल ने पोस्ट में लिखा कि स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क के छात्र बेलेम अच्युत के एक बाइक हादसे में असमय निधन से हम दुखी हैं और उनके परिवार के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम स्थानीय एजेंसियों और शोक संतृप्त परिजनों से संपर्क बनाए हुए हैं और हरसंभव मदद कर रहे हैं। 

बता दें कि इससे पिछले हफ्ते ही जॉर्जिया में एक कार दुर्घटना में भारतीय मूल के तीन स्टूडेंट्स की दर्दनाक मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे। ये सभी अल्फ्रेटा हाई स्कूल और जॉर्जिया यूनिवर्सिटी के छात्र रहे थे। सभी की उम्र 18 साल के करीब थी। पुलिस का मानना है कि तेज रफ्तार की वजह से ये हादसा हुआ था। 

पुलिस के मुताबिक, इस हादसे में आर्यन जोशी और श्रिया अवसराला की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि अन्वी शर्मा ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। घायल छात्र रिद्विक सोमपल्ली और मोहम्मद लियाकत का अल्फ्रेटा के नॉर्थ फुल्टोन अस्पताल में इलाज चल रहा है। श्रिया यूजीए शिकारी डांस टीम की सदस्य थीं, वहीं अन्वी शर्मा कैपेला ग्रुप यूजीए कलाकार के साथ काम कर चुकी थीं। 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related