ADVERTISEMENT

IOC-USA ने 7 अमेरिकी शहरों में कैसे मनाया भारतीय लोकतंत्र की जीत का उत्सव, देखिए

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस-यूएसए के प्रेसिडेंट मोहिंदर सिंह गिल्जियान के नेतृत्व में आयोजित इन कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन मनाते हुए केक भी काटा गया।

वॉशिंगटन डीसी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित पदाधिकारी और अन्य अतिथिगण। / Image provided

भारतीय चुनावों में इंडिया गठबंधन की उल्लेखनीय सफलता को संवैधानिक सिद्धांतों की जीत के तौर पर पेश करते हुए हाल ही में अमेरिका के सात शहरों में जश्न मनाया गया। इंडियन ओवरसीज कांग्रेस-यूएसए के प्रेसिडेंट मोहिंदर सिंह गिल्जियान के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन मनाते हुए केक भी काटा गया। सैम पित्रोदा की तरफ से शुभकामनाएं प्रेषित की गईं। 

image provided /

न्यूयॉर्क में आईओसी यूएसए के वाइस प्रेसिडेंट जॉन जोसेफ ने समारोह की अगुआई की। नसाउ काउंटी में आयोजित कार्यक्रम में भारी संख्या में कांग्रेस समर्थकों ने हिस्सा लिया। संस्था के वाइस प्रेसिडेंट बल्देव सिंह रंधावा और महासचिव सोफिया शर्मा ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने भारत में ईवीएम पर उठते सवालों के बीच इसकी गहराई से जांच की मांग उठाई। वक्ताओं में अमर गुलशन घोत्रा, लीला मेरा, इमरान पाशा, राजीव गोड़ा आदि नेता शामिल रहे। प्रेसिडेंट गिल्जियान ने बड़ी संख्या में शामिल होने के लिए लोगों का आभार जताया। 

image provided /

न्यूजर्सी में आईओसी यूएसए नॉर्थईस्ट जोन के वर्किंग प्रेसिडेंट प्रदीप सामला के नेतृत्व में आयोजित समारोह में लगभग 400 मेहमान शामिल हुए। इनमें राजेश्वर रेड्डी, राम गुडाला, हरकेश ठाकुर, पीटर कोठारी, गुरमीत गिल, राजीव मोहन आदि प्रमुख थे। वक्ताओं के संबोधन के उपरांत गीत संगीत की प्रस्तुतियों ने लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

image provided /

लॉस एंजिलिस में आयोजित कार्यक्रम में संस्था के वेस्ट कोस्ट जोन के वर्किंग प्रेसिडेंट देविंदर सिंह भुल्लर की अगुआई में भारी संख्या में कांग्रेस पार्टी के नेता और समर्थक शामिल हुए। कार्यक्रम में तेजी मान और ओंकार सिंह खाख का विशेष सहयोग रहा। इस दौरान राहुल गांधी के जन्मदिन पर केक काटकर जन्मदिन की बधाइयां दी गईं। लोगों ने राहुल की कैलिफोर्निया यात्रा से जुड़े बातों को भी याद किया। 
 

image provided /

सैन फ्रांसिस्को में वेस्ट कोस्ट जोन के चेयरमैन हरमेश कुमार और महासचिव गुरिंदर पाल सिंह ने कार्यक्रम की बागडोर संभाली। इस दौरान भारत में लोकतंत्र की विजय का जश्न मनाते हुए इंडिया गठबंधन के साथ एकजुटता का प्रदर्शन किया गया। भविष्य के लिए एआई की मदद के लक्षित प्रयास करने पर भी चर्चा हुई। 

image provided /

डलास में साउथ ईस्ट जोन के वर्किंग प्रेसिडेंट गुरदेव सिंह हायर की अगुआई में आयोजित कार्यक्रम में जसविंदर रंधावा, मोहिंदर मसीन्हा, मनजिंदर राय और टोनी पूरीवाल ने विशेष सहयोग दिया। सभी वक्ताओं ने भारतीय चुनावों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं, समर्थकों की मेहनत के लिए आभार जताया और आगे और भी ज्यादा प्रयास करने का आह्वान किया। राहुल गांधी का जन्मदिन केक काटते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी गईं। 
 

image provided /

वॉशिंगटन डीसी में चैप्टर प्रेसिडेंट जॉन्सन मयालिल की अगुआई में आयोजित कार्यक्रम में भारत के पूर्व राजदूत वेणु राजामणि चीफ गेस्ट थे। उनके साथ 70 से अधिक प्रोफेशनल भी शामिल हुए। मुख्य वक्ताओं में आईओसी यूएसए के महासचिव हरबचन सिंह और फ्रैंक इस्माइल आदि शामिल थे। प्रश्नोत्तर सत्र का भी आयोजन किया गया। मैरीलैंड चैप्टर के नए प्रमुख को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया। 

image provided /

शिकागो में आईओसी यूएसए केरल चैप्टर के प्रेसिडेंट सतीशन नायर के नेतृत्व में समारोह का आयोजन हुआ। थॉमस मैथ्यू के हाथों उद्घाटन के बाद तमाम वक्ताओं ने जोर देकर कहा कि भारत में इकॉनमी, बेरोजगारी, पर्यावरण, शिक्षा, महंगाई, कृषि और बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाओं पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

image provided / सोफिया शर्मा को सम्मानित करते आईओसी के पदाधिकारी

 कार्यक्रम में महासचिव सोफी शर्मा को उत्कृष्ट योगदान, समर्पण और निष्ठावान सेवाओं के लिए सम्मानित किया गया। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related