ADVERTISEMENT

सिख्स फॉर अमेरिका के जस्सी ने कहा- भारत में लोगों ने समझदारी से वोट किया

भारत की जनता ने दिखा दिया है कि वह सिर्फ राम मंदिर जैसे धार्मिक मुद्दों के आधार पर नहीं, बल्कि भारत की पूरी तस्वीर को ध्यान में रखकर वोट करती है।

सिख्स फॉर अमेरिका के नेता जसदीप सिंह जस्सी / Courtesy Photo

भारत के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिलने के कुछ दिनों बाद सिख्स फॉर अमेरिका के नेता जसदीप सिंह जस्सी ने कहा कि भारत में लोगों ने समझदारी से वोट किया। जस्सी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नई गठबंधन सरकार भारत के लिए बहुत अच्छा काम करेगी। इतने सारे उम्मीदवारों के बीच भाजपा के लिए लगभग 23 प्रतिशत मत हासिल करना एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

जस्सी ने कहा कि भारत की लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं की अखंडता के बारे में पश्चिमी मीडिया के शुरुआती संदेह के बावजूद चुनाव परिणामों ने ऐसे संदेहों को प्रभावी ढंग से दूर कर दिया है। भारत में लोकतंत्र की जीत हुई है और भारत के लोगों ने दुनिया को दिखाया है कि भारत में लोकतंत्र जीवित है। 

बकौल जस्सी यह भी कहा गया कि भारत में लोगों पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन इसे भारत की जनता ने खारिज कर दिया है। उसने दिखा दिया है कि वह सिर्फ राम मंदिर जैसे धार्मिक मुद्दों के आधार पर नहीं, बल्कि भारत की पूरी तस्वीर को ध्यान में रखकर वोट करती है। मेरा मानना ​​है कि यह भारत के लोगों और लोकतंत्र की जीत है। पश्चिम में जो छवि बन रही थी वह गलत साबित हुई है।

पंजाब के बारे में एक सवाल के जवाब में जस्सी ने कहा कि चुनावों ने मानवाधिकारों के उल्लंघन और स्वतंत्रता पर प्रतिबंध के आरोपों को प्रभावी ढंग से खारिज कर दिया है। भारत के लोकतांत्रिक ढांचे की समग्रता पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने उल्लेख किया कि कट्टरपंथी खालिस्तान समर्थक अलगाववादी अमृतपाल सिंह ने जेल से चुनाव में भाग लिया और जीता। इसके अतिरिक्त सिंह ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या करने वाले बेअंत सिंह के बेटे ने भी चुनाव लड़ा और विजयी हुए।

भारत में तेजी से विकास के लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व की वकालत करते हुए जस्सी ने कहा- ऐसी आशा है कि मोदी का तीसरा कार्यकाल स्थिरता लाएगा और आर्थिक विकास को आगे बढ़ाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच संबंधों में सुधार जारी रहेगा।
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related