ADVERTISEMENT

'रुस्तम से लेकर 'सिरफिरा' तक, असल जिंदगी पर आधारित अक्षय कुमार की ये फिल्में बहुत खास हैं

अक्षय कुमार की आगामी फिल्म सिरफिरा तमिल फिल्म सोरारई पोटरु की रीमेक है। इसमें अक्षय कुमार एक ऐसे आदमी का किरदार निभाएंगे, जो आम लोगों को हवाई सफर कराने के लिए दुनिया के सबसे महंगे एविएशन सेक्टर से मोर्चा लेता है।

अक्षय कुमार की आगामी फिल्म सिरफिरा एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीआर गोपीनाथ के जीवन से प्रेरित है। /

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने अपने 33 साल के करियर में कई ऐसी फिल्में दी हैं, जो उनकी बहुमुखी प्रतिभा और समर्पण का बेहतरीन उदाहरण हैं। 'हेरा फेरी', 'वेलकम' और 'सिंह इज किंग' जैसी क्लासिक कॉमेडी फिल्मों से लेकर 'एयरलिफ्ट', 'मिशन मंगल' और 'पैडमैन' जैसी फिल्मों को उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सजाया है।

आइए ऐसी छह फिल्मों के बारे में जानते हैं, जो अक्षय कुमार को एक ब्लॉकबस्टर स्टार बनाने का दम रखती हैं। इनमें से हर फिल्म वास्तविक जीवन के नायकों से प्रेरित हैं। अक्षय की आगामी फिल्म 'सिरफिरा' में भी आपको यही ट्रेंड नजर आएगा जो एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जी.आर. गोपीनाथ की जिंदगी पर आधारित फिल्म है।

एयरलिफ्ट 
इस थ्रिलर ड्रामा में अक्षय कुमार ने कुवैत के एक व्यवसायी रंजीत कात्याल की भूमिका निभाई है। यह फिल्म सद्दाम हुसैन के इराक द्वारा कुवैत पर आक्रमण की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसके बाद खाड़ी युद्ध छिड़ गया था। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह कात्याल ने कुवैत से भारतीयों को सुरक्षित बचाकर निकालने की योजना को अंजाम दिया।

स्पेशल 26
'स्पेशल 26' फिल्म में अक्षय कुमार ने अजय सिंह राजपूत की भूमिका निभाई है, जो एक ऐसे गैंग का लीडर है जो सीबीआई अधिकारियों के भेष में हाई प्रोफाइल लोगों के यहां छापे मारते हैं। यह फिल्म दर्शकों को उनकी सीटों से बांधे रखती है और सिस्टम के अंदर की कमजोरियों पर सवाल उठाती है। अक्षय कुमार ने इस रोमांचक फिल्म में बेहतरीन अभिनय किया है।

बेबी 
नीरज पांडे द्वारा निर्देशित एक्शन स्पाई थ्रिलर बेबी, स्पेशल 26 के बाद ऐसी दूसरी फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार ने पांडे के साथ काम किया है। 'बेबी' में अक्षय एक भारतीय खुफिया अधिकारी की भूमिका में हैं जो आतंकवादियों और उनकी साजिशों को खत्म करता है। अक्षय की दिलचस्प परफॉर्मेंस इस फिल्म की मनोरंजक कहानी में जान डाल देती है।

टॉयलेट: एक प्रेम कथा
सामाजिक संदेश देने वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में खुले में शौच की प्रथा खत्म करने और स्वच्छता को बढ़ावा देने के अभियान में जुटते हैं। यह फिल्म एक शक्तिशाली संदेश देती है। इसमें एक महत्वपूर्ण सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ने वाले व्यक्ति के रूप में अक्षय की अदाकारी को काफी सराहना मिली है। 

रुस्तम
वास्तविक जीवन की घटनाओं से प्रेरित 'रुस्तम' फिल्म में अक्षय कुमार ने रुस्तम पावरी की भूमिका निभाई है, जो नौसेना के एक सम्मानित अधिकारी हैं। वह पत्नी की बेवफाई का पता चलने के बाद हत्या के एक सनसनीखेज मामले में घिर जाते हैं। अक्षय कुमार का दमदार प्रदर्शन विश्वासघात के दर्द, वैवाहिक प्रेम की जटिलताओं और कर्तव्य की भावना को दिखाता है। 

सिरफिरा
अक्षय कुमार की आगामी फिल्म सिरफिरा तमिल फिल्म सोरारई पोटरु की रीमेक है। इसमें अक्षय कुमार एक ऐसे आदमी का किरदार निभाएंगे, जो आम लोगों को हवाई सफर कराने के लिए दुनिया के सबसे महंगे एविएशन सेक्टर से मोर्चा लेता है।  इसकी कहानी एयर डेक्कन के संस्थापक कैप्टन जीआर गोपीनाथ के जीवन से प्रेरित है। फिल्म का लेखन-निर्देशन सुधा कोंगारा ने किया है। प्रोड्यूसर अरुण भाटिया, सूर्या, ज्योतिका और विक्रम मल्होत्रा हैं। ये फिल्म 12 जुलाई की रिलीज होने वाली है।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related