ADVERTISEMENT

UMHS के डीन बने डॉ. शिवयोगी, मेडिकल स्टूडेंट्स को होगा फायदा

डॉ. शिवयोगी ने भारत के अलावा ब्रिटेन, ओमान, जापान और कनाडा सहित दुनिया भर के कई देशों में मेडिकल छात्रों और पोस्टग्रैजुएट रेजिडेंट्स को पैथोलॉजी सिखाई है। वह चिकित्सा शिक्षा पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की 150 से अधिक कार्यशालाओं और सीएमई का आयोजन कर चुके हैं।

UMHS सेंट किट्स ने डॉ. शिवयोगी भुसनुमठ को बेसिक साइंसेज का डीन नामित किया है। / Image: UMHS

(मोनिका अग्रवाल)
यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिसिन एंड हेल्थ साइंसेज (UMHS) ने डॉ शिवयोगी भुसनुरमठ को बेसिक साइंसेज का नए नया डीन नामित किया है। शिवयोगी को प्रमुख मेडिकल स्कूलों में सिलेबस विकसित करने का व्यापक अनुभव है। 

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पुरस्कार विजेता चिकित्सा शिक्षक और अग्रणी फिजिशियन क्वालिटी मेडिकल एजुकेशन प्रदान करने और संस्थान का निरंतर विकास सुनिश्चित करने के लिए यूएमएचएस विश्वविद्यालय के साथ मिलकर काम करने को तैयार हैं।

शिवयोगी ने भारत में पोस्टग्रैजुएट इंस्टिट्यूट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च चंडीगढ़ से ट्रेनिंग ली है। उसके बाद वह रॉयल कॉलेज ऑफ पैथोलॉजिस्ट लंदन से फैलोशिप प्राप्त करने चले गए थे। 

शिवयोगी ने भारत के अलावा ब्रिटेन, ओमान, जापान और कनाडा सहित दुनिया भर के कई देशों में मेडिकल छात्रों और पोस्टग्रैजुएट रेजिडेंट्स को पैथोलॉजी सिखाई है। वह चिकित्सा शिक्षा पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की 150 से अधिक कार्यशालाओं और सीएमई का आयोजन कर चुके हैं। उन्हें रॉयल कॉलेज ऑफ पैथोलॉजी से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी मिल चुका है।

UMHS के प्रेसिडेंट वॉरेन रॉस ने कहा कि डॉ. शिवयोगी का करियर उत्कृष्ट चिकित्सा शिक्षा कार्यक्रम बनाने के प्रति अटूट समर्पण का उदाहरण है। उनका दृष्टिकोण व्यक्तिगत शिक्षा प्रदान करने और स्नातकों को करुणा एवं विशिष्टता के साथ नेतृत्व करने के लिए तैयार करने के हमारे मिशन के अनुरूप है।  हमारे लिए छात्रों की सफलता ही सर्वोच्च प्राथमिकता है। 

यूएमएचएस में बेसिक साइंसेज के नए डीन डॉ. शिवयोगी ने कहा कि प्रेसिडेंट रॉस के साथ मुलाकात और यूएमएचएस का दौरा करने से यह साफ हो गया था कि छात्रों का विकास ही हमारी संस्था का प्रमुख उद्देश्य है। मेरा सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य सीखने के अवसर बढ़ाना और भविष्य के डॉक्टरों को दीर्घकालिक सफलता के लिए आवश्यक कौशल से लैस करना है।

बता दें कि UMHS की स्थापना 2007 में हुई थी। यह एक छोटा मेडिकल स्कूल है जो अमेरिका और कनाडा में रेजिडेंसी प्लेसमेंट के साथ छात्रों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है। इसका मुख्यालय सेंट किट्स एंड नेविस में है।
 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related