ADVERTISEMENT

लंदन से बेंगलुरु आना-जाना और भी आसान, इस एयरलाइंस ने शुरू की डायरेक्ट सर्विस

बेंगलुरु की उड़ानें वर्जिन अटलांटिक के बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान के जरिए संचालित की जाएंगी। इसमें यात्रियों को सिग्नेचर अपर क्लास सोशल स्पेस के अलावा डिलाइट, क्लासिक और लाइट श्रेणी में यात्रा के विकल्प मिलेंगे।

वर्जिन अटलांटिक की लंदन से बेंगलुरु की नॉन-स्टॉप सेवा शुरू हो गई है। / X @SatyakiRaghuna1

ब्रिटिश एयरलाइन कंपनी वर्जिन अटलांटिक ने लंदन से बेंगलुरु के लिए पहली सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी है। इसकी पहली फ्लाइट 1 अप्रैल 2024 को बेंगलुरू में उतरी तो क्रू मेंबर्स और यात्रियों का टीका लगाकर स्वागत किया गया।

लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे (एलएचआर) से वर्जिन अटलांटिक की पहली नॉन-स्टॉप उड़ान बोइंग बी789 31 मार्च को 12:25 बजे (बीएसटी) को रवाना हुई थी जो 1 अप्रैल को 2:45 बजे (आईएसटी) बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) पहुंची। 



एयरलाइंस की इस नई दैनिक सीधी उड़ान का उद्देश्य भारत में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना है। बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (बीआईएएल) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सत्यकी रघुनाथ ने कहा कि इस सेवा के शुरू होने से बेंगलुरु से लंदन आने-जाने के लिए यात्रियों को अब और अधिक विकल्प मिलेंगे। 



वर्जिन अटलांटिक ने एक्स पर लिखा कि आज हम अपने नए डेस्टिनेशन बेंगलुरु में उतरे। भारत की सिलिकॉन वैली कहा जाने जाने वाला यह शहर व्यापार और इनोवेशन का केंद्र है। यह मल्टी कल्चरल गार्डेन सिटी कारोबार से परे अनंत अवसरों से भरा है। 

बताया गया कि बेंगलुरु की उड़ानें वर्जिन अटलांटिक के बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान के जरिए संचालित की जाएंगी। इसमें यात्रियों को सिग्नेचर अपर क्लास सोशल स्पेस के अलावा डिलाइट, क्लासिक और लाइट श्रेणी में यात्रा के विकल्प मिलेंगे। इसमें अपर क्लास की 31, प्रीमियम की 35 और इकोनॉमी की 192 सीटें हैं। 

एयरलाइंस ने बयान में कहा कि आईटी हब बेंगलुरू से लंदन के बीच नई उड़ान शुरू होने से ब्रिटेन और भारत के बीच अब हर साल लगभग 5 लाख सीटें उपलब्ध हो सकेंगी। यह भारत में वर्जिन अटलांटिक की चौथी दैनिक सेवा है। 

2019 के बाद से एयरलाइन ने भारत में अपनी क्षमता 250 प्रतिशत तक बढ़ा दी है। नई उड़ानें बेंगलुरु और यूके के बीच यात्रा सुविधा प्रदान करेंगी। साथ ही लंदन के हीथ्रो से वर्जिन अटलांटिक और इसके भागीदार डेल्टा एयरलाइंस के जरिए सिएटल, सैन फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क जेएफके सहित उत्तरी अमेरिका के विभिन्न गंतव्यों के लिए कनेक्टिविटी भी प्रदान करेंगी।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related