ADVERTISEMENT

क्राइम सीरीज पोचर की लंदन में विशेष स्क्रीनिंग, आलिया भी थीं...

वर्ल्डवाइड प्रीमियर से ठीक पहले इस सीरीज के प्रचार के लिए रिची मेहता, प्राइम वीडियो इंडिया में कंटेंट लाइसेंसिंग के निदेशक मनीष मेंघानी, कार्यकारी निर्माता आलिया भट्ट और क्यूसी एंटरटेनमेंट के प्रिंसिपल रेमंड मैन्सफील्ड और सीन मैककिट्रिक लंदन में मौजूद रहे।

लंदन में विशेष स्क्रीनिंग के दौरान पोचर की टीम। / Image : Sterling Global

प्राइम वीडियो की आगामी सीरीज पोचर का वर्ल्डवाइड प्रीमियर 23 फरवरी को होने जा रहा है। इसी की पब्लिसिटी के लिए लंदन में इस सीरीज की एक विशेष स्क्रीनिंग की गई। सीरीज देखकर मेहमानों ने इसकी जमकर प्रशंसा की। स्क्रीनिंग में इस सीरीज की कलाकार और कार्यकारी निर्माता आलिया भट्ट भी मौजूद थीं। 

सीरीज के एक सीन में आलिया / Image : Sterling Global

वर्ल्डवाइड प्रीमियर से ठीक पहले इस सीरीज के प्रचार के लिए रिची मेहता, प्राइम वीडियो इंडिया में कंटेंट लाइसेंसिंग के निदेशक मनीष मेंघानी, कार्यकारी निर्माता आलिया भट्ट और क्यूसी एंटरटेनमेंट के प्रिंसिपल रेमंड मैन्सफील्ड और सीन मैककिट्रिक लंदन में मौजूद रहे। 

सीरीज की स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म संसार से जुड़े कई बड़े लोगों ने हिस्सेदारी की। स्र्कीनिंग में फ्रीडा पिंटो, गुरिंदर चड्ढा, मीरा सयाल, अनु मेनन, सोनी राजदान और शाहीन भट्ट जैसे मशहूर फिल्म निर्माताओं के अलावा वन्यजीव संरक्षण संगठनों और मीडिया के सदस्यों ने मौजूदगी दर्ज कराई। इसके बाद पोचर टीम के साथ एक बातचीत हुई जिसमें   वन्यजीव अपराध, आईएफएडब्ल्यू यूके के प्रोग्राम मैनेजर लियोनेल हचेमिन शामिल रहे। 

इस मौके पर निर्माता-निर्देशक रिची मेहता ने बताया कि 2015 में एक प्रोजेक्ट पर काम करते समय मुझे वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया की ओर से भारत के इतिहास में हाथी दांत के अवैध शिकार पर सबसे बड़े छापे का एक वीडियो मिला। उस वीडियो ने मुझे पूरी तरह से हिला दिया और मामले को समझने के लिए मैंने उन्हें मिलने के लिए बुलाया। मामले को जानने के बाद ही मुझे अहसास हुआ कि वन्यजीवों के अवैध शिकार जैसे विषय को गंभीरता और निष्पक्ष तथा सटीक रूप से चित्रित करना चाहिए। बस फिर काम शुरू हो गया। 

स्क्रीनिंग के बाद सीरीज की कार्यकारी निर्माता आलिया भट्ट ने कहा कि मैं लगभग दो साल पहले रिची से मिली थी और हमने पोचर के बारे में बात की थी। एक दर्शक के रूप में श्रृंखला देखकर मैं और मेरी बहन शाहीन, जो इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस में मेरी पार्टनर भी हैं, इतने प्रभावित हुए कि हमें लगा सार्थक तरीके से इसका हिस्सा बनना है। हम जो देखते हैं और खाते-पीते हैं वह धीरे-धीरे हमारे दर्शकों की मानसिकता और डीएनए में प्रवेश करने की शक्ति रखता है। विशेष रूप से युवा दिमागों में जो अच्छे के लिए एक ताकत
बनने की इच्छा रखते हैं। मनोरंजन में दिमाग को प्रभावित करने की शक्ति होती है और मेरा मानना ​​है कि मैं ऐसे महत्वपूर्ण संदेश के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए अपनी आवाज का उपयोग कर सकती हूं।

पोचर वास्तविक जीवन की घटनाओं का एक काल्पनिक नाटकीय रूपांतरण है जो भारतीय इतिहास में हाथी दांत के अवैध शिकार के सबसे बड़े गिरोह का पता लगाता है। एमी पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता रिची मेहता द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित इस शृंखला में निमिषा सजयन, रोशन मैथ्यू और दिब्येंदु भट्टाचार्य जैसे कई कुशल कलाकार शामिल
हैं।

सीरीज की कहानी भारतीय वन सेवा अधिकारियों, एनजीओ कार्यकर्ताओं, पुलिस कांस्टेबलों और समाज के उन भले लोगों के एक समूह पर केंद्रित है जिन्होंने इस जांच को  अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश में अपनी जान जोखिम में डाल दी।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related