ADVERTISEMENT

माइक्रोसॉफ्ट टिप पहुंचे बे एरिया के सबसे युवा भारतीय कार्यकारी विक सिंह

महज 24 साल की उम्र में जब विक को एमआईटी का 'टॉप 35 अंडर 35' सम्मान मिला तो अनेक मीडिया संस्थानों ने उन्हे हाथोंहाथ लिया।

विक Infer के सीईओ और सह-संस्थापक रहे हैं। / Image : linkedin

सिलिकॉन वैली स्थित भारतीय मूल के विक सिंह ने हाल ही में अपने लिंक्डइन प्रोफाइल को अपडेट करते हुए खुलासा किया है कि उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में कॉर्पोरेट उपाध्यक्ष के रूप में अपने उद्यम और जेनरेटिव एआई का नेतृत्व शुरू किया है। विक संभवतः पूरे माइक्रोसॉफ्ट में सबसे कम उम्र के सर्वोच्च रैंक वाले भारतीय कार्यकारी हैं।

महज 24 साल की उम्र में जब विक को एमआईटी का 'टॉप 35 अंडर 35' सम्मान मिला तो अनेक मीडिया संस्थानों ने उन्हे हाथोंहाथ लिया। विक ने एक AI कंपनी Infer.com भी शुरू की थी और यूसी बर्कले में एक अग्रणी AI प्रोफेसर के साथ CS क्लास भी पढ़ाया। 

इससे पहले विक Infer के सीईओ और सह-संस्थापक थे। Infer ने उद्यमों को अधिक ग्राहक बनाने में मदद करने के लिए एक मंच का काम किया। बाद में Infer का अधिग्रहण Ignite ने कर लिया। बाजार में किसी भी अन्य विक्रेता की तुलना में Infer को G2 क्राउड पर अधिक 5 स्टार रिव्यूज मिले। 

विक सटर हिल वेंचर्स (SHV) में भी बतौर उद्यमी जुड़े रहे हैं जहां उन्होंने फर्म को नए विचारों की पहचान करने के साथ-साथ शुरुआती चरण के निवेश का मूल्यांकन करने में मदद की। SHV से पहले विक ने Yahoo को खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई। BOSS एक ओपन प्लेटफॉर्म है जिसके पास प्रति माह 1 बिलियन से अधिक क्वेरी आती रही हैं। विक ने  Google और Microsoft में भी अपनी प्रतिभा दर्शायी है। Microsoft रिसर्च में विक ने टर्निंग अवॉर्ड विजेता डॉ. जिम ग्रे की देखरेख में काम किया है। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related