ADVERTISEMENT

अमेरिका में डेमोक्रेट मिनिता सांघवी अगर जीत जाती हैं तो यह इस मायने में होगी अहम

भारत में जन्मी सांघवी 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका आई थीं। यहां उन्होंने एकाउंटिंग और एमबीए में डिग्री हासिल की। उन्होंने 2021 में साराटोगा स्प्रिंग्स वित्त आयुक्त के रूप में चुनाव जीतने से पहले लगभग एक दशक तक स्किडमोर कॉलेज में व्यवसाय पढ़ाया।

मिनिता सांघवी ने न्यूयॉर्क के 44वें स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकन हासिल कर लिया है। / @gaysifamily

भारतीय मूल की अमेरिकी मिनिता सांघवी ने न्यूयॉर्क के 44वें स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से नामांकन हासिल कर लिया है। सांघवी अगर इस चुनाव में जीत जाती हैं तो वह न्यूयॉर्क के 44वें स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली खुले तौर पर समलैंगिक महिला बन जाएंगी। उन्होंने सभी निवासियों के अधिकारों की रक्षा करने, महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल, एलजीबीटीक्यू अधिकारों और समान अवसरों की वकालत करने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

साराटोगा काउंटी डेमोक्रेटिक कमेटी की अध्यक्ष मार्था देवानी ने सांघवी का समर्थन करते हुए उन्हें एक प्रतिबद्ध वकील और हर तरह की समस्या के समाधान करने में माहिर होने की प्रशंसा की। देवानी ने संघवी की बहुमुखी प्रतिभा पर रोशनी डाली, जिसमें एक समर्पित अभिभावक, सम्मानित शिक्षक और प्रभावी लोकसेवक के रूप में उनकी भूमिकाएं शामिल हैं, जो पक्षपात से परे परिणाम देने की उनकी क्षमता के प्रमाण के रूप में हैं। देवानी ने विश्वास जताया कि सांघवी में न्यूयॉर्क के 44वें स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट में नेतृत्व के तमाम योग्य गुण हैं।

Schenectady काउंटी डेमोक्रेटिक कमेटी के अध्यक्ष फ्रैंक सलामोन ने साराटोगा स्प्रिंग्स फाइनेंस कमिश्नर के रूप में सांघवी के सफल ट्रैक रिकॉर्ड पर जोर दिया। सलामोन ने उनकी वित्तीय प्रबंधन की सराहना की और उनके नेतृत्व में शहर के प्रमुख सुधारों पर प्रकाश डाला। इनमें तीसरे फायर स्टेशन की स्थापना, एक 24/7 बेघर आश्रय और आवश्यक बुनियादी सुविधाओं में वृद्धि शामिल है। सलामोन ने कहा कि अगर सांघवी को राज्य का सीनेटर चुना जाता है तो बुनियादी ढांचे के विकास और आर्थिक प्रोत्साहन के प्रति उनकी प्रतिबद्धता से क्षेत्र को फायदा होगा।

44वें स्टेट सीनेट डिस्ट्रिक्ट में साराटोगा काउंटी, निसकायुना और Schenectady शहर शामिल हैं। जिले के भीतर 2020 के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप पर राष्ट्रपति बाइडन की निर्णायक जीत बदलाव की प्रवृत्ति को और रेखांकित करती है। सांघवी ने जनवरी में अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए कहा था कि मैं राज्य सीनेट के लिए दौड़ रही हूं, क्योंकि हम बेहतर के हकदार हैं।

एक अभिभावक, शिक्षक और समर्पित लोकसेवक के रूप में अपनी स्थिति पर जोर देते हुए, सांघवी ने पक्षपातपूर्ण राजनीति पर आम लोगों की जरूरतों को प्राथमिकता देने की कसम खाई थी। उन्होंने सहयोगी नेतृत्व और ठोस उपलब्धियों के अपने ट्रैक रेकॉर्ड के बारे में बताया, राजकोषीय जिम्मेदारी और उत्तरदायी शासन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

भारत में जन्मी सांघवी 2001 में संयुक्त राज्य अमेरिका आई थीं। यहां उन्होंने एकाउंटिंग और एमबीए में डिग्री हासिल की। उन्होंने 2021 में साराटोगा स्प्रिंग्स वित्त आयुक्त के रूप में चुनाव जीतने से पहले लगभग एक दशक तक स्किडमोर कॉलेज में व्यवसाय पढ़ाया। सांघवी ने वित्तीय रूप से जिम्मेदार परिणाम देने, सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता देने और आम लोगों के जीवन की क्वॉलिटी को बढ़ाने में अपनी उपलब्धियों पर जोर दिया।

 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related