ADVERTISEMENT

मलयालम फिल्म 'मंजुमेल बॉयज' का बॉक्स ऑफिस पर धमाल, रचा इतिहास

2018: एवरीबडी इज ए हीरो के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए मंजुमेल बॉयज़ मलयालम सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यह 2024 की अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी है।

इस फिल्म का निर्देशन चिदंबरम ने किया है। / Instagram @chidambaram


मलयालम फिल्म मंजुमेल बॉयज ('Manjummel Boys) ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रिलीज के महज 26 दिनों के अंदर ही वह वैश्विक स्तर पर 2.4 अरब डॉलर का आंकड़ा पार करने वाली पहली मलयालम फिल्म बन गई है। मंजुमेल बॉयज 2024 की अब तक की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म भी है।

2018: एवरीबडी इज ए हीरो के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए मंजुमेल बॉयज़ मलयालम सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। चिदंबरम के निर्देशन में बनी इस फिल्म को सौबिन शाहिर, श्रीनाथ भासी, जीन पॉल, अभिराम राधाकृष्णन जैसे कलाकारों ने अपने अभिनय से सजाया है। 

निर्माता परवा फिल्म्स और श्री गोकुलम फिल्म्स की यह फिल्म 2006 की एक सच्ची घटना पर आधारित है। यह फिल्म दोस्तों के एक ग्रुप के इर्द-गिर्द घूमती है जो छुट्टी मनाने कोडाइकनाल जाते हैं। उनका सफर उस समय अलग मोड़ ले लेता है, जब वे एक प्रतिबंधित क्षेत्र में गुफाओं में चले जाते हैं। चेतावनियों को अनदेखा करते हुए वे अंदर पहुंच जाते हैं, तभी एक दोस्त गड्ढे में गिर जाता है। इसके बाद वे खुद को बचाने के लिए रोंगटे खड़े करने वाला संघर्ष करते हैं। यह उनके दृढ़ संकल्प और जीवन की एक मनोरंजक कहानी है।

पुरस्कार विजेता निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने लेटरबॉक्स पर इस फिल्म की समीक्षा करते हुए इसे असाधारण करार दिया है। कश्यप ने लिखा कि आत्मविश्वास से भरी यह फिल्म वाकई असाधारण है। भारत में बड़े बजट की सभी फिल्मों की तुलना में यह बहुत बेहतर है। 

उन्होंने आगे कहा कि ऐसा आत्मविश्वास, ऐसी असंभव कहानी, मैं सोच रहा था कि कोई इस आइडिया को एक निर्माता को कैसे बेच सकता है। हिंदी में केवल ऐसे विचारों का रीमेक बनाया जा सकता है। मलयालम सिनेमा में एक के बाद एक तीन शानदार फिल्में दी हैं।  इसे देखें तो हिंदी सिनेमा काफी पीछे छूट गया लगता है।

यह फिल्म 22 फरवरी को रिलीज हुई थी और तेजी से लोगों के दिलों को लुभा रही है। शुरुआती दिनों में ही ये 3.6 लाख डॉलर से अधिक की कमाई कर ली थी। धीरे धीरे इसे देश भर के दर्शकों को लुभाने में कामयाब रही। अकेले भारत में ही ये अनुमानित 107.60 करोड़ रूपये की कमाई कर चुकी है। इसके अलावा, 135 मिनट की ये फिल्म यूके और यूरोप के 100 से अधिक थिएटरों में रिलीज हुई थी। 
 

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

 

 

 

E Paper

 

ADVERTISEMENT

Related