viewComments Narasimhan commends Indian diaspora during visit to US

ADVERTISEMENT

सी. नरसिम्हन ने अमेरिका में प्रवासी भारतीयों के योगदान की इसलिए सराहना की

नरसिम्हन ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीय प्रवासियों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारतीय समुदाय ने टेक्नोलॉजी से लेकर स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा तक अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों को आकार देने में एक अहम भूमिका निभाई है।

भारत के पूर्व सांसद, रासी समूह के कंपनियों के अध्यक्ष और प्रमुख बीजेपी प्रवक्ता सी. नरसिम्हन ने अमेरिका में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। / @CNarasimhanBJP

भारत के पूर्व सांसद, रासी समूह के कंपनियों के अध्यक्ष और प्रमुख बीजेपी प्रवक्ता सी. नरसिम्हन वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में एक व्यावसायिक दौरे पर हैं। इस यात्रा का मकसद भारत के ऊर्जा क्षेत्र में महत्वपूर्ण अमेरिकी निवेश के अवसरों का पता लगाना है।

अपने दौरे के पहले चरण में नरसिम्हन 9 मई को ह्यूस्टन में भारत हाउस (भारतीय सामुदायिक केंद्र) में एक बैठक में शामिल हुए। इस मीटिंग को ह्यूस्टन में भारत के महावाणिज्य दूत डी.सी. मंजूनाथ और सी. नरसिम्हन ने संबोधित किया। दोनों ने ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय से भी बातचीत की।

बैठक को संबोधित करते हुए नरसिम्हन ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था में भारतीय प्रवासियों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने जोर देकर कहा कि भारतीय समुदाय ने टेक्नोलॉजी से लेकर स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा तक अर्थव्यवस्था के विभिन्न क्षेत्रों को आकार देने में एक अहम भूमिका निभाई है।

उन्होंने भारतीय प्रवासियों के खासकर प्रौद्योगिकी क्षेत्र में दूरगामी और बहुआयामी प्रभाव पर जोर दिया। गौर करने वाली बात है कि भारतीय उद्यमी अमेरिका में सभी प्रवासी समूहों में सबसे अधिक हैं। उन्होंने बताया कि भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है। खासकर एनर्जी और ग्रीन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में निवेश के बहुत सारे मौके हैं। ये क्षेत्र भारत में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि भारत सरकार 2050 तक कार्बन उत्सर्जन को शून्य करने के लिए इन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

नरसिम्हन ने भरोसा जताया कि आने वाले समय में अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय का और भी बड़ा प्रभाव पड़ेगा। नरसिम्हन ने X पर एक पोस्ट में कहा कि अमेरिका में हमारे समुदाय का इतना बड़ा जमावड़ा देखकर बहुत अच्छा लगा। मैं अमेरिका में हमारे समुदाय से भारत में उद्योगों में निवेश करके अर्थव्यवस्था को और समृद्ध करने में भागीदारी करने का आग्रह करता हूं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related