ADVERTISEMENT

T20 : इंडियास्पोरा के अध्यक्ष रंगास्वामी ने कहा- अमूल्य था भारत-पाक मैच का अनुभव

इंडियास्पोरा के 100 सदस्यों ने भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच देखा। यह मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में खैला गया था।

इंडियास्पोरा के अध्यक्ष एमआर रंगास्वामी (दाएं) संगठन के अन्य सदस्यों के साथ। / Courtesy Photo

इंडियास्पोरा के संस्थापक और बोर्ड अध्यक्ष एमआर रंगास्वामी न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 विश्व कप मैच देखकर गदगद हैं। स्वामी कहते हैं कि वह अनुभव अमूल्य था। हमारी विशेष बसों में इंडियास्पोरा के 100 मित्र हमारे साथ मैच देखने पहुंचे और सभी ने बहुत अच्छा समय बिताया। यह मेरा पहला टी20 था और इससे अधिक रोमांचक कुछ नहीं हो सकता था। 

इंडियास्पोरा एक गैर-लाभकारी संगठन है। यह संगठन सहयोग और सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करके भारतीय प्रवासियों को बेहतर काम करने के लिए एक ताकत के रूप में कार्य करता है। संगठन के सदस्यों ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित भारत बनाम पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच में उत्साह के साथ भाग लिया था।

इंडियास्पोरा की एक अन्य सदस्य ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच इतने शानदार खेल की उम्मीद नहीं थी। मैदान पर उत्साह चरम पर था। मैं विशेष रूप से खुश हूं कि भारत ने जीत हासिल की और मुझे उम्मीद है कि पूरा टी20 विश्व कप इसी स्तर का होगा क्योंकि क्रिकेट को दर्शकों तक लाने की जरूरत है और हमारे लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में इस खेल का माहौल तैयार करना है।

भारत-पाक मैच का एक दृश्य। / Courtesy Photo

जब इंडियास्पोरा के एक पुराने सदस्य से मैच के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि यह एक अद्भुत खेल था। यह दोनों पक्षों में घूम रहा था। पाकिस्तान ने सोचा कि यह उनके पास है, भारत ने सोचा कि उन्होंने इसे खो दिया है। लेकिन खेल के बीच में पाकिस्तान टूट गया और आखिर में बाजी पलट गई। इंडियास्पोरा के एक युवा सदस्य ने कहा कि यह मेरा पहला क्रिकेट गेम था और मुझे बहुत मजा आय़ा। 

भारत ने 9 जून को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एक तनावपूर्ण और कम स्कोर वाले टी20 विश्व कप ग्रुप ए मैच में पाकिस्तान पर छह रन से जीत हासिल की। इस मुकाबले को देखने के लिए अस्थायी मैदान में 34,000 से अधिक प्रशंसक मौजूद थे।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

Related