ADVERTISEMENT

भारतीय-अमेरिकी आत्मन ने जीते 1500 डॉलर, चैंपियनशिप का फाइनल न्यूयॉर्क में

बाल्टीमोर के आत्मन पटेल ने एनएफटीई कैपिटल रीजनल यूथ एंटरप्रेन्योरशिप चैलेंज में 1,500 डॉलर जीत लिये हैं। अब वह कर फाइनल के लिए न्यूयॉर्क जाएंगे।

भारतीय-अमेरिकी छात्र आत्मन पटेल / Courtesy Photo

भारतीय-अमेरिकी छात्र आत्मन पटेल ने एनएफटीई कैपिटल रीजनल यूथ एंटरप्रेन्योरशिप चैलेंज में प्रथम स्थान हासिल किया है। विजेता के तौर पर उन्हे 1,500 डॉलर मिले हैं। आत्मन जिस स्पर्धा में विजेता हुए हैं वह नेटवर्क फॉर टीचिंग एंटरप्रेन्योरशिप (एनएफटीई) द्वारा आयोजित एक वार्षिक आयोजन है। इसका फाइनल न्यूयॉर्क सिटी में होगा जिसमें आत्मन भाग लेंगे। आत्मन फ्रांसिस स्कॉट की एलीमेंट्री/मिडिल स्कूल, बाल्टीमोर, मैरीलैंड का छात्र है। 

लोकप्रिय टीवी शो शार्क टैंक की तर्ज पर आयोजित इस कार्यक्रम में पटेल को उनके इनोवेटिव बिजनेस आइडिया 'स्टोरी क्राफ्टर्स' के लिए 1,500 डॉलर का पुरस्कार दिया गया। आत्मन का आइडिया बच्चों में पढ़ने के प्रति ललक पैदा करने के लिए व्यक्तिगत ग्राहकों के अनुरूप कस्टम डिजिटल किताबें बनाता है।

स्पर्धा में प्रतियोगियों की ओर से मूल व्यवसाय स्टार्टअप विचार पेश किए गए। विशेष रूप से प्रतिष्ठित न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा मूल्यांकन किए गए चार उत्कृष्ट छात्र व्यवसाय 10 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में राष्ट्रीय फाइनल में राष्ट्रीय चैंपियन खिताब और नकद पुरस्कारों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। इसी स्पर्धा में अब आत्मन हिस्सा लेंगे। 

एनएफटीई कैपिटल रीजन के कार्यकारी निदेशक मेग स्टीवर्ट ने प्रतिभागियों की उद्यमशीलता की भावना की सराहना की। मेग ने कहा कि मैं इस साल फाइनल में पहुंचे छात्रों की क्षमता देख दंग रह गया हूं। वे एनएफटीई कार्यक्रमों की शक्ति के सच्चे प्रमाण हैं। ये छात्र दिखाते हैं कि समर्थन और प्रशिक्षण के साथ एक मूल विचार को एक पूर्ण व्यावसायिक पिच में कैसे बदला जा सकता है। एनएफटीई का मतलब ही यही है। यानी एक चिंगारी प्रज्ज्वलित करना और छात्रों को अपना भविष्य बनाने के लिए उपकरण देना।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related