ADVERTISEMENT

टाइगर श्रॉफ : रैम्बो को लेकर उत्साहित हैं छोटे मियां...

रेम्बो के हिंदी रीमेक की भी खबरें हवाओं में हैं। रोहित शेट्टी उन्हें अपनी सिंघम फ्रेंचाइजी में जोड़ रहे हैं।

फिल्म बड़े मियां छोटे मियां खूब धूम मचा रही है... / Courtesy Photo

टाइगर श्रॉफ ने अपने एक्शन और डांस से इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाई है। उनका समकालीन कोई भी ऐसा नहीं है जो उनकी क्षमता से मेल खा सके। जहां उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां खूब धूम मचा रही है, वहीं रेम्बो के हिंदी रीमेक की भी खबरें हवाओं में हैं। यही नहीं, रोहित शेट्टी उन्हें अपनी सिंघम फ्रेंचाइजी में जोड़ रहे हैं। टाइगर कम बोलते हैं। हमने उनसे उनकी आने वाली फिल्मों और सामान्य तौर पर सिनेमा के बारे में बात की।

अक्षय कुमार के साथ पहली बार काम करना कैसा रहा?
मैं बचपन से ही अक्षय कुमार को अपना आदर्श मानता रहा हूं और उन्हें देखकर मैंने एक्शन को अपनाया। मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में हर कोई वही करने की इच्छा रखता होगा जो अक्षय कर रहे हैं। जहां तक साथ काम करने की बात है तो हमने खूब हंसी मजाक के साथ काम किया। मुझे खुशी है कि इस फिल्म ने मुझे सेट पर और सेट के बाहर अक्षय कुमार को बेहतर तरीके से जानने का मौका दिया और मुझे बहुत सी चीजें सीखने को मिलीं। उनके साथ काम करना मजेदार था। सबसे बड़ी बात यह है कि ऐसी कोई शैली नहीं है जिसमें उन्होंने काम न किया हो, चाहे वह एक्शन हो, कॉमेडी हो, ड्रामा हो... उनके साथ काम करना मेरे लिए सीखने का सबसे बड़ा अनुभव रहा है।

आपने अक्षय के साथ काम करते समय सतर्क रहने की बात कही, लेकिन आम तौर पर स्टंट या किसी कठिन दृश्य के लिए आपकी तैयारी क्या रहती है?
मुझे अपने स्टंट या एक्शन दृश्यों के बारे में ज़्यादा सोचना पसंद नहीं है। सेट पर एक प्रोटोकॉल के रूप में हम बहुत अभ्यास करते हैं लेकिन शूटिंग से पहले मैं किसी भी चीज के बारे में ज़्यादा नहीं सोचता। उसका विश्लेषण नहीं करता। सबसे कठिन दृश्य मैं इसे ऑटोपायलट पर तभी करता हूं जब वह खत्म हो जाता है और हम देखते हैं कि यह कैसा रिकॉर्ड हुआ। फिर देखता हूं कि मैंने यह कैसे किया? यानी शॉट के बाद ही मैं अपनी सारी चर्चा करता हूं।

क्या आप दोनों में कोई समानता दिखती है?
बहुत कुछ। जैसा कि मैंने पहले कहा था वह जल्दी सो जाते हैं और जल्दी उठतं हैं। उनको पार्टी करना पसंद नहीं है और न ही मुझे। मैं पार्टी एनिमल नहीं हूं। मुझे एहसास हुआ कि जब हम एक साथ पार्टियों के लिए गए तो हम दोनों के पास शब्द नहीं थे और हम दोनों को एहसास हुआ कि हमें वहां नहीं रहना चाहिए था।

आपका नाम एक्शन और डांसिंग का पर्याय बन गया है, युवा से लेकर बूढ़े तक आपको देखकर प्रेरित महसूस कर रहे हैं। लेकिन आपको किसने प्रेरित किया?
मेरे लिए एक्शन और डांसिंग एक जीवनशैली है और मैं दोनों को लेकर जुनूनी हूं। एक बच्चे के रूप में मैं हमेशा अक्षय कुमार और अपने पिता से प्रेरित रहा हूं। जहां तक ​​​​एक्शन और डांस की बात है तो मैं माइकल जैक्सन और ऋतिक रोशन का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ी प्रशंसा है जब मैं सुनता हूं कि इतनी कम उम्र में मैं लोगों को प्रेरित कर रहा हूं। बदले में मैं बस इतना कर सकता हूं कि जब मैं कोई नई फिल्म लेता हूं तो अपने लिए स्तर बढ़ाने की कोशिश करता हूं और अपने प्रशंसकों को कुछ और देने की कोशिश करता हूं।

अगले साल आपकी कई बेहतरीन फिल्में आने वाली हैं, जिनमें रोहित शेट्टी की सिंघम सीरीज और हॉलीवुड फिल्म रेम्बो का रीमेक शामिल है।
हां मैं इन फिल्मों को लेकर उत्साहित हूं क्योंकि इनमें जबरदस्त एक्शन होगा। मैं ज्यादा कुछ नहीं बता सकता लेकिन मैं बचपन से ही सिल्वेस्टर स्टेलोन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूं और उनका अनुकरण करता रहा हूं। स्क्रीन पर यह आसान नहीं होगा। इस बारे में बात करना अभी जल्दबाजी होगी। मैं अभी बस इतना कह सकता हूं कि यह उससे बहुत अलग होगा जो मैंने पहले किया है। मैं मार्शल आर्ट की विभिन्न शैलियों का भी प्रशिक्षण लूंगा। मैं बहुत उत्साहित हूं।

Comments

ADVERTISEMENT

 

 

 

ADVERTISEMENT

 

 

E Paper

 

 

 

Video

 

Related